उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand lockdown cm trivendra meeting today

उत्तराखंड में लॉकडाउन बढ़ना तय, A और B कैटेगरी में बंट सकते हैं जिले..आज अहम बैठक

उत्तराखंड लॉकडाउन को लेकर एक बड़ी खबर है। आज सीएम त्रिवेन्द्र सभी मंत्रियों के साथ मीटंग करने करने वाले हैं ...कुछ खास बातें सामने आई हैं।

Uttarakhand lockdown: Uttarakhand lockdown cm trivendra meeting today
Image: Uttarakhand lockdown cm trivendra meeting today (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में लॉगडाउन बढ़ाने को लेकर आज की सबसे बड़ी अपडेट यह है कि आज सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत सभी मंत्रियों के साथ मिलकर बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि उत्तराखंड में लोग डाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाएगा हालांकि जिलों को ए और बी कैटेगरी में बांट दिया जाएगा। ए कैटेगरी में वह जिले हो सकते हैं जहां कोरोनावायरस के केस सामने आए हैं। बी कैटेगरी में वह जिले हो सकते हैं जहां कोरोनावायरस के केस अब तक सामने नहीं आए हैं। आपको बताते हैं कि लोग डाउन बढ़ाने की कार्य योजना पहले ही केंद्र सरकार को भेजी जा चुकी है। 21 दिन के लोग डाउन का आज आखिरी दिन है और माना जा रहा है कि आज ही सीएम त्रिवेंद्र एक बड़ा फैसला ले सकते हैं। 14 अप्रैल के बाद यानी आज के बाद उत्तराखंड में क्या होगा इस पर फैसला जल्द ही आ जाएगा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में लॉकडाउन के बीच शुरू होंगे ये काम, केंद्र सरकार के ग्रीन सिग्नल का इंतजार
राज्य सरकार की कार्य योजना के मुताबिक कोरोना संक्रमित जिलों को ए कैटेगरी और बाकी जिलों को बी कैटेगरी में बांटने का प्रस्ताव रखा गया है। राज्य के कुछ जिलों में सीमित तरीके से कुछ गतिविधियां खोलने पर जोर दिया गया है। हालांकि इस बीच शिक्षण संस्थान 15 मई तक बंद रखने की बात भी सामने आई है। फिलहाल केंद्र सरकार की गाइडलाइन का इंतजार है और माना जा रहा है कि आज ही केंद्र सरकार की गाइडलाइन राज्य सरकार को मिल जाएगी। गाइडलाइन मिलते ही सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत सभी मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।कुल मिलाकर यही माना जा रहा है कि उत्तराखंड में भी लॉक डाउन 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ाया जाएगा। फिलहाल देखना है की जनता के नाम उत्तराखंड सरकार क्या संदेश देती है?