उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus hotspot in uttarakhand

उत्तराखंड के 3 जिलों में कोरोना के 10 हॉटस्पॉट, यहां भूलकर भी मत जाना

हॉटस्पॉट मतलब तो वो इलाका जहां एक के बाद एक कई कोरोना पॉजिटिव केस मिले हों। पुलिस के मुताबिक उत्तराखंड में 10 कोरोना हॉटस्पॉट (Coronavirus hotspot in uttarakhand) है, इन इलाकों में भूलकर भी कदम मत रखिएगा...

Coronavirus in Uttarakhand: Coronavirus hotspot in uttarakhand
Image: Coronavirus hotspot in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में लॉकडाउन के दौरान बरती गई सख्ती के पॉजिटिव रिजल्ट दिख रहे हैं। लेकिन हमारी जिम्मेदारी यहीं पर खत्म नहीं हो जाती। संकट टला नहीं है। पुलिस के मुताबिक प्रदेश के तीन जिलों में दस कोरोना हॉटस्पॉट (Coronavirus hotspot in uttarakhand) ट्रेस किए गए हैं। हॉटस्पॉट मतलब वो इलाका जहां एक के बाद एक कई कोरोना पॉजिटिव केस मिले हों, या जहां से संक्रमण के दूसरे इलाकों में फैलने का खतरा सबसे ज्यादा हो। पुलिस के मुताबिक देहरादून में पांच, हरिद्वार में 4 और नैनीताल में एक कोरोना हॉटस्पॉट है, इन इलाकों में भूलकर भी कदम मत रखिएगा। चलिए सबसे पहले आपको देहरादून के कोरोना हॉटस्पॉट के बारे में बताते हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज बढ़ने पर सरकार ने देहरादून शहर को हॉट स्पॉट क्षेत्र घोषित कर दिया है। यहां वायरस का कम्युनिटी स्प्रैड रोकने के लिए पूरे क्षेत्र में विशेष निगरानी व संक्रमित लोगों की पहचान के लिए एंटीबॉडी ब्लड टेस्टिंग की जाएगी। आगे जानिए कौन कौन से हैं वो इलाके

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देवभूमि में ऐसे IAS भी हैं, दीपक रावत ने बचाई घायल वन्य जीव की जान..देखिए वीडियो
देहरादून में भगत सिंह कालोनी, कारगी ग्रांट, डोईवाला केशव बस्ती, झबरावाला और लक्खीबाग कोरोना के हॉटस्पॉट हैं। यहां बाहर से आए लोगों की ट्रैक हिस्ट्री तैयार की जा रही है। दून में कोरोना के 18 पॉजिटिव केस मिले हैं।
इसी तरह हरिद्वार के रुड़की में पनियाला कलियर, मंगलौर का मलकपुर मोहल्ला भी सील किया गया है। गैंडीखाता गुज्जर बस्ती और ज्वालापुर का पांवधोई इलाका भी सील है। हरिद्वार जिले में अब तक कोरोना के 5 पॉजिटिव केस मिले हैं।
बताया ये भी जा रहा है कि ऐसे कई इलाके ऐसे भी हैं जहां अब अर्धसैनिक बलों को भी ड्यूटी पर लगाया गया है। आगे भी पढ़िए नैनीताल जिले के बारे में और जानिए वहां कितने हॉट स्पॉट हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड को छठे दिन मिली बुरी खबर, कोरोना के दो पॉजिटिव केस मिले..देखिए लेटेस्ट रिपोर्ट
अब आते हैं नैनीताल जिले पर। यहां हल्द्वानी का बनभूलपुरा इलाका कोरोना का हॉटस्पॉट है। पूरे जिले में अब तक कोरोना के 8 पॉजिटिव केस मिले हैं, जिनमें से 7 केस बनभूलपुरा इलाके के जमातियों से जुड़े हैं। हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके को चार सेक्टरों में बांटकर सील किया गया है। यहां 28 गलियों के रास्तों को बंद किया गया है। इसके अलावा लाइन नंबर 16 और 17, नई बस्ती और मलिक का बगीचा जैसे इलाके भी सील हैं। बनभूलपुरा कर्फ्यू जोन घोषित हो चुका है।
कोरोना के चलते सील किए गए इलाकों (Coronavirus hotspot in uttarakhand) में किसी को भी आने-जाने की अनुमति नहीं दी जा रही। कोरोना से जंग अभी खत्म नहीं हुई। इसलिए हमारी आपसे अपील है कि धैर्य बनाए रखें। प्रशासन को सहयोग दें, लॉकडाउन का पालन करें।