पहाड़ की इस लेडी अफसर ने ड्यूटी के लिए टाल दी शादी, 6 महीने से चल रही थी तैयारी (kapkot co sangeeta postpone her wedding)
Connect with us
Image: kapkot co sangeeta postpone her wedding

पहाड़ की इस लेडी अफसर ने ड्यूटी के लिए टाल दी शादी, 6 महीने से चल रही थी तैयारी

कपकोट की सीओ संगीता (kapkot co sangeeta) शादी के पवित्र बंधन में बंधने वाली थीं मगर राज्य पर आई मुसीबत को देखते हुए उन्होंने अपनी ड्यूटी को प्राथमिकता दी और अपनी शादी टाल दी।

कोरोना ने उत्तराखंड को भी अपनी चपेट में ले लिया है। पिछले 100 घंटों से उत्तराखंड में कोई भी कोरोना वायरस का केस नहीं आया था लेकिन कल रात में ही दो कोरोना के केस आने के बाद राज्य में उथल-पुथल मच गई है। ऐसी मुश्किल घड़ी में राज्य में तैनात पुलिसकर्मियों की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। राज्य में ऐसे कई पुलिसकर्मी मौजूद हैं जिनके लिए परिवार से भी ज्यादा जरूर उत्तराखंड की सेवा करना है।आज ऐसे ही एक वॉरियर की कहानी हम आपके समक्ष लेकर आए हैं, जिन्होंने सारे अपनी जिंदगी के सबसे अहम मौके को छोड़कर पहले देवभूमि की सेवा को चुना और अपनी ड्यूटी निभाई। हम बात कर रहे हैं डीएसपी संगीता (kapkot co sangeeta) की। संगीता कपकोट में सीओ के तौर पर कार्यरत हैं। उन्होंने समाज के आगे ड्यूटी के प्रति समर्पण का एक जीवंत उदाहरण पेश किया है। आपको बता दें की पुलिस अफसर संगीता ने अपना विवाह अपनी ड्यूटी के चलते और राज्य पर छाए हुए कोरोना वायरस को देखते हुए स्थगित कर दिया।

यह भी पढ़ें - कोरोना वायरस: उत्तराखंड के 3 जिलों में रैपिड एक्शन फोर्स तैनात, ITBP ने भी संभाला मोर्चा
कपकोट की पुलिस उपाधीक्षक डीएसपी संगीता 14 अप्रैल को शादी के पवित्र बंधन में बंधने जा रही थीं। उनका विवाह मूल रूप से टनकपुर निवासी हल्द्वानी वाणिज्य कर विभाग में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर कार्यरत दीपक कुमार के साथ होना था। मगर डीएसपी संगीता (kapkot co sangeeta) ने राज्य के ऊपर आये इस संकट से उबरने के लिए अपनी ड्यूटी को पहले चुना और विवाह की जगह कोरोना संक्रमण से निजात दिलाने को प्राथमिकता देते हुए विवाह को स्थगित किया। डीएसपी संगीता मूल रूप से बेरीनाग की रहने वाली हैं और उनका परिवार हल्द्वानी में रहता है। डीएसपी संगीता का कहना है देश की सुरक्षा ही हमारा पहला कर्तव्य है और वर्तमान में कोरोनावायरस की महामारी से देश गुजर रहा है, ऐसे में उनकी ड्यूटी सबसे पहली प्राथमिकता है, इसीलिए स्थिति सामान्य होने तक उन्होंने शादी को स्थगित करने का निर्णय लिया है। डीएसपी संगीता के इस निर्णय की बहुत लोगों के द्वारा सराहना मिल रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top