उत्तराखंड हरिद्वारPolice active in Coronavirus hotspot uttarakhand

उत्तराखंड: इन 10 हॉटस्पॉट क्षेत्रों में फोर्स का सख्त पहरा, ड्रोन से रखी जा रही है पैनी नज़र

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया था। उत्तराखंड के 10 हॉटस्पॉट क्षेत्रों में पुलिस का सख्त पहरा है। पढ़िए पूरी खबर

Coronavirus in Uttarakhand: Police active in Coronavirus hotspot uttarakhand
Image: Police active in Coronavirus hotspot uttarakhand (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड में भी लॉकडाउन के फेज-2 की शुरुआत हो गई है। हॉटस्पॉट वाले इलाकों में भारी पुलिस बल की तैनाती है। हॉटस्पॉट इलाकों में ड्रोन कैमरों से भी नजर रखी जा रही है। गर्मी बढ़ने की वजह से कुछ जगहों पर पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी को चार शिफ्ट में बांटा गया है। देहरादून की बात करें तो यहां हॉटस्पॉट वाले इलाकों में पुलिस फोर्स बढ़ाई। ड्रोन कैमरों से भी नजर रखी जा रही है, जिससे कोई अनहोनी न हो सके। पुलिस साफ चेतावनी दे चुकी है कि इस बार नियमों का उल्लघंन करने वालों को सख्त सजा मिलेगी। अब आपको बताते हैं कि ये हॉटस्पॉट कहां कहां हैं। पुलिस के मुताबिक उत्तराखंड के 3 जिलों में 10 कोरोना हॉटस्पॉट ट्रेस किए गए हैं। हॉटस्पॉट मतलब वो इलाका जहां एक के बाद एक कई कोरोना पॉजिटिव केस मिले हों, या जहां से संक्रमण के दूसरे इलाकों में फैलने का खतरा सबसे ज्यादा हो। आगे जानिए उन 10 जगहों के बारे में

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कानून तोड़ने वालों को पुलिस ने दी सख्त वॉर्निंग, अब आप भी इन बातों पर ध्यान दें
देहरादून में भगत सिंह कालोनी, कारगी ग्रांट, डोईवाला केशव बस्ती, झबरावाला और लक्खीबाग कोरोना के हॉटस्पॉट हैं। यहां बाहर से आए लोगों की ट्रैक हिस्ट्री तैयार की जा रही है। दून में कोरोना के 18 पॉजिटिव केस मिले हैं।
इसी तरह हरिद्वार के रुड़की में पनियाला कलियर, मंगलौर का मलकपुर मोहल्ला भी सील किया गया है। गैंडीखाता गुज्जर बस्ती और ज्वालापुर का पांवधोई इलाका भी सील है। हरिद्वार जिले में अब तक कोरोना के 5 पॉजिटिव केस मिले हैं।
बताया ये भी जा रहा है कि ऐसे कई इलाके ऐसे भी हैं जहां अब अर्धसैनिक बलों को भी ड्यूटी पर लगाया गया है।
अब आते हैं नैनीताल जिले पर। यहां हल्द्वानी का बनभूलपुरा इलाका कोरोना का हॉटस्पॉट है। पूरे जिले में अब तक कोरोना के 8 पॉजिटिव केस मिले हैं, जिनमें से 7 केस बनभूलपुरा इलाके के जमातियों से जुड़े हैं। हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके को चार सेक्टरों में बांटकर सील किया गया है। यहां 28 गलियों के रास्तों को बंद किया गया है। इसके अलावा लाइन नंबर 16 और 17, नई बस्ती और मलिक का बगीचा जैसे इलाके भी सील हैं। बनभूलपुरा कर्फ्यू जोन घोषित हो चुका है।