उत्तराखंड उधमसिंह नगरUttarakhand seven village quarantine in udham singh nagar

उत्तराखंड-UP बॉर्डर से सटे गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला, 7 गांवों के लोग क्वारेंटाइन

खबर बड़ी है और इसलिए आप तक पहुंचानी जरूरी भी है। इसलिए सतर्क रहें, सावधान रहें। प्रशासन अपना काम मजबूत तरीके से कर रहा है।

CoronaVirus Uttarakhand: Uttarakhand seven village quarantine in udham singh nagar
Image: Uttarakhand seven village quarantine in udham singh nagar (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड यूपी बॉर्डर से सटे गांव से एक खबर आ रही है। एक न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले से यह खबर सामने आई है। रिपोर्ट में बकायदा जिलाधिकारी डॉ नीरज खैरवाल का बयान भी लिखा गया है। बताया गया है कि उधम सिंह नगर जिले की जसपुर तहसील से लगे यूपी के मनियावाला गांव में कोरोनावायरस से पॉजिटिव एक मरीज सामने आया है। मनियावाला गांव यूपी का गांव है और अफजलगढ़ तहसील में आता है। चिंता की बात ये है कि अफजलगढ़ तहसील उत्तराखंड की जसपुर तहसील से सटी है। डीएम डॉक्टर नीरज खैरवाल के मुताबिक उन्होंने एसडीएम को मनियावाला गांव से लगे 7 गांव को अग्रिम आदेशों तक होम क्वॉरेंटाइन करने के निर्देश दिए हैं। यहां कोरोना संक्रमण का खतरा हो सकता है। राज्य समीक्षा की टीम ने इस बारे में सीएमओ शैलजा भट्ट से बात की तो उनका भी ये ही कहना है कि फइलहाल आसपास के गांव को क्वारेंटाइन किया जा रहा है। अब सवाल यह है कि आखिर ये गांव कौन-कौन से हैं? आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: इन 10 हॉटस्पॉट क्षेत्रों में फोर्स का सख्त पहरा, ड्रोन से रखी जा रही है पैनी नज़र
न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक ये 7 गांव है धर्मपुर, अंगदपुर, रायपुर, पूरनपुर, आसपुर, किशनपुर और गूलरभोज। इन 7 गांव में आदेश दिए गए हैं कि सभी के सभी लोग अपने घरों में ही रहेंगे। इन गांव में किसी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश एकदम प्रतिबंधित रहेगा। प्रशासन द्वारा गांव में सभी आवश्यक वस्तुएं डोर टू डोर पहुंचाई जाएंगी। इन 7 गांव में आवश्यक सेवाएं चलती रहेंगी। सीएमओ से कहा गया है कि सातों गांव में अलग-अलग टीमें तैयार करके जाएं और घर-घर जाकर सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जाए। इसके साथ ही सैंपल लेने की कार्यवाही भी तत्काल ही शुरू की जाए। वैसे देखा जाए तो प्रशासन की तैयारी तारीफ के काबिल हैं। जब तक इस तरह से काम होता रहेगा तो लोगों में प्रशासन के प्रति भरोसा जगेगा। इस बारे में आगे जो भी अपडेट होगी, आप तक जरूर पहुंचाएंगे।