उत्तराखंड देहरादूनTrivendra rawat government next lockdown step for uttarakhand

उत्तराखंड के 9 जिलों में 20 अप्रैल से मिल सकती है राहत, सरकार जल्द लेगी फैसला

इस बीच 20 अप्रैल के लिए कुछ खबरें निकलकर सामने आ रही है। खबर है कि उत्तराखंड के 9 जिलों को 20 अप्रैल से कुछ राहतें मिल सकती हैं।

Coronavirus in uttarakhand: Trivendra rawat government next lockdown step for uttarakhand
Image: Trivendra rawat government next lockdown step for uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: पीएम मोदी ने जब देश को संबोधित किया तो कहा था कि देशभर में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन है। साथ ही पीएम मोदी का कहना था कि 20 अप्रैल से उन जिलों और उन क्षेत्रों को लॉकडाउन से थोड़ी राहत मिल सकती है, जहां स्थिति ठीक होगी। इस बीच देश में कोरोना को लेकर लॉकडाउन पार्ट टू शुरू हो गया है। ऐसे में त्रिवेन्द्र सरकार ने केंद्र की गाइडलाइन को राज्य में हूबहू लागू कर दिया है। त्रिवेन्द्र सरकार का मुख्य फोकस अब 20 अप्रैल पर है। तो सवाल ये है कि 20 अप्रैल से उत्तराखंड के कितने जिलों को आंशिक राहत मिलेगी? एक खबर के मुताबिक सरकार ने उच्च अधिकारियों को इसे लेकर पूरा प्लान तैयार करने का आदेश दे दिया है। हालांकि 20 अप्रैल के बाद भी उत्तराखंड में एक जिले से दूसरे जिले में नहीं जा सकेंगे। व्यावसायिक और शैक्षणिक संस्थान बंद ही रहेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में खेती-किसानी की गतिविधियां शुरू होंगी। मनरेगा से संबंधित कामकाज शुरू किए जाएंगे। अब जानिए कि वो 9 जिले कौन कौन हो सकते हैं जिन्हें छूट मिल सकती है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - बड़ी खबर: उत्तराखंड में अफवाह फैलाई तो लगेगा NSA, जानिए आखिर क्या है NSA
उत्तराखंड में 7 जिले ऐेसे हैं, जहां फिलहाल कोरोना संक्रमण के मामले सामने नहीं आए हैं। चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चम्पावत, बागेश्वर और टिहरी गढ़वाल। ये वो जिले हैं जहां एक भी कोरोना का मामला सामने नहीं आय। इसके अलावा अल्मोड़ा और पौड़ी की बात करें तो यहां शुरुआत में कोरोना संक्रमण के एक एक मामले सामने आए थे लेकिन अब हालात काफी ठीक हैं। ऐसे में क्या सरकार इन 9 जिलों को लॉकडाउन से आंशिक राहत देगी ? एक न्यूज रिपोर्ट की मानें तो उत्तराखंड के 9 जिलों को आंशिक राहत मिल सकती है। हालांकि इसके लिए केंद्र की गाइडलाइन पहले से ही तय है, लेकिन राज्य सरकार चाहे तो आंशिक बदलाव भी कर सकती है और कुछ रियायतें दे सकती है। देखना है कि आगे क्या होता है।