उत्तराखंड देहरादून26 arrested for breaking lockdown in dehradun

देहरादून में सख्त हुई पुलिस और पैरामिलिट्री, 24 घंटे के भीतर 26 लोग गिरफ्तार

देहरादून में लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस (Dehradun Police) ने बड़ी कार्रवाई की। यहां 24 घंटे के भीतर 26 लोगों की गिरफ्तारी हुई। गिरफ्तार लोगों में कई दुकानदार भी शामिल हैं...

CoronaVirus in Uttarakhand: 26 arrested for breaking lockdown in dehradun
Image: 26 arrested for breaking lockdown in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: राजधानी देहरादून...कोरोना का रेड जोन। यहां कोरोना पॉजिटिव केसेज की संख्या 18 से बढ़कर बीस हो गई है। प्रशासन हर तरह से सतर्कता बरत रहा है। हॉटस्पॉट सील किए गए हैं। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए यहां पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती कर दी गई है, लेकिन लोग हैं कि मान ही नहीं रहे। एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में दून पुलिस (Dehradun Police) ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 26 लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार लोगों में वो दुकानदार भी शामिल हैं, जिन्होंने मनाही के बावजूद अपनी दुकानें खुली रखीं। डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत कुल 11 मुकदमे दर्ज किए गए। जिनमें 21 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इसके अलावा बाकि लोगों के खिलाफ धारा 118 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। पकड़े गए कई लोगों को बाद में निजी मुचलकों पर रिहा कर दिया गया। जिन दुकानदारों की गिरफ्तारी हुई उनमें मनोज कुमार और संजय मल्होत्रा नाम के दुकानदार शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - दुखद: गढ़वाल के युवक की विदेश में मौत, पिछले साल बहन की शादी पर गांव आया था
इन्हें मनाही के बावजूद दुकान खोलने के साथ सोशल डिस्टेसिंग का पालन ना करने के आरोप में पुलिस (Dehradun Police) ने गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा लॉकडाउन में बिना वजह घूमने के आरोप में गजवान नाम के युवक के खिलाफ भी कार्रवाई की गई। देहरादून में कोरोना के चलते हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। यहां शुक्रवार को आर्मी हॉस्पिटल की महिला डॉक्टर और 9 महीने के एक बच्चे में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जिले के विकासनगर के क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे परिवार का नौ महीने का बच्चा कोरोना संक्रमित पाया गया है। उसे इलाज के लिए दून मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रदेश के दूसरे इलाकों में भी लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों कें खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। उत्तरकाशी के बड़कोट में पुलिस ने आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।