उत्तराखंड ऋषिकेशRishikesh police trapped six foreigners

BREAKING: ऋषिकेश की गुफाओं में छुपे बैठे थे 6 विदेशी, पुलिस ने सभी को किया क्वॉरेन्टाइन

बताया जा रहा है कि ये सभी लोग काफी वक्त से गुफाओं (foreigners in Rishikesh cave) में छुपकर बैठे थे। सभी को क्वारेन्टाइन किया गया है।

ऋषिकेश न्यूज: Rishikesh police trapped six foreigners
Image: Rishikesh police trapped six foreigners (Source: Social Media)

ऋषिकेश: उत्तराखंड से एक बहुत बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। यह खबर ऋषिकेश से है और बताया जा रहा है कि लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र के गंगा घाटी में छह विदेशी नागरिक गुफाओं (foreigners in Rishikesh cave) में छिपकर रह रहे थे। बताया जा रहा है कि गंगा घाटी में पत्थरों के बीच गुफाएं बनी हुई है और वह वहां चुप कर रह रहे थे। पुलिस ने इन सभी को ढूंढ निकाला है और खास बात यह है कि इनमें से दो विदेशी महिलाएं भी शामिल है। फिलहाल सभी का मेडिकल परीक्षण करवाया गया है और उन्हें स्वर्ग आश्रम की एक धर्मशाला में क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। दरअसल ऋषिकेश में गुप्तचर विभाग को यह खबर मिली थी कि लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र में कुछ विदेशी गंगा के किनारे बनी गुफाओं में छुप कर रह रहे हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड से दुखद खबर..पति-पत्नी ने जंगल में की खुदकुशी, पेड़ से लटकी मिली दोनों की लाश
इसके तुरंत बाद पुलिस ने अभियान चलाया और गंगा के तटीय इलाके में बड़े-बड़े पत्थरों के बीच बनी गुफाओं (foreigners in Rishikesh cave) में सर्च ऑपरेशन चलाया। यहां से छह विदेशी नागरिकों को ढूंढ कर निकाला गया है। इन विदेशियों में से यूक्रेन, यूएसए, तुर्की, फ्रांस और नेपाल के लोग शामिल हैं। उन्होंने पुलिस को इसकी अजीबोगरीब वजह भी बताई है। उनका कहना है कि वह मुनिकीरेती इलाके में किसी होटल में रह रहे थे। बीच में उनके पास पैसे खत्म हो गए और इस वजह से वह होटल छोड़कर गुफाओं में रहने लगे। बताया जा रहा है कि यह सभी लोग फरवरी से दिसंबर 2019 के बीच भारत आए थे। फिलहाल सभी विदेशियों को क्वॉरेंटाइन किया गया है और लक्ष्मी नारायण मंदिर में रखा गया है।