उत्तराखंड लॉकडाउन..चितई गोल्ज्यू मंदिर में होने वाली 30 शादियां स्थगित (Marriages postponed in almora due to lockdown)
Connect with us
Image: Marriages postponed in almora due to lockdown

उत्तराखंड लॉकडाउन..चितई गोल्ज्यू मंदिर में होने वाली 30 शादियां स्थगित

चितई स्थित गोलू देवता के मंदिर (Chitai Golu Temple) में अप्रैल से लेकर मई तक 30 से ज्यादा शादियां होने वाली थीं, लोगों ने रजिस्ट्रेशन भी करा दिया था, लेकिन लॉकडाउन के चलते शादियां टाल दी गईं। यहां मंदिर से लेकर सड़कों तक हर तरफ बस सन्नाटा पसरा है...

कोरोना के चलते शादी समारोहों का बैंड बज गया है। बैसाखी के बाद शादियों का सीजन शुरू हो चुका है। अप्रैल से लेकर मई तक प्रदेश में हजारों शादियां होनी थी, लेकिन कोरोना की काली छाया ऐसी पड़ी कि लोगों को अपनी शादियां टालनी पड़ गईं। शादी के बंधन में बंधने जा रहे युवाओं के चेहरे पर मायूसी दिख रही है। जो लोग शादी कर भी रहे हैं, उन्हें प्रशासन के सख्त नियमों का पालन करना पड़ रहा है। बात करें अल्मोड़ा की तो यहां विश्व प्रसिद्ध गोलू देवता के मंदिर (Chitai Golu Temple) में इस महीने 30 से ज्यादा शादियां होनी थी। लोगों ने शादी संपन्न कराने के लिए चितई मंदिर में आवेदन किया था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से सभी विवाह समारोह स्थगित कर दिए गए। अल्मोड़ा के चितई में स्थित गोलू देवता का मंदिर पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। कहते हैं भगवान गोल्ज्यू अपने भक्तों की हर मुराद पूरी करते हैं। यही वजह है कि शादी के बंधन में बंधने वाले ज्यादातर जोड़े भगवान गोल्ज्यू के सानिध्य में नए जीवन की शुरुआत करते हैं। यहां शादी समारोह के लिए पंडाल बनाए गए हैं और अब तो कई मैरिज हॉल भी यहां खुल गए हैं। अप्रैल से मई के बीच यहां 30 से ज्यादा शादियां होनी थीं, लेकिन लॉकडाउन के चलते शादियां टाल दी गईं। यहां मंदिर के साथ-साथ बारात घरों में भी ताला लटका हुआ है।
यह भी पढ़ें - पिता आनंद सिंह बिष्ट के निधन पर CM योगी को PM मोदी ने भेजा भावुक चिट्ठी..आप भी पढ़िए

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top