उत्तराखंड हरिद्वारLOCKDOWN MAY CONTINUE IN UTTARAKHAND RED ZONE DISTRICTS

उत्तराखंड के 3 जिलों में राहत की उम्मीद नहीं, 3 मई के बाद भी जारी रह सकता है लॉकडाउन

खबर है कि कोरोनावायरस से निपटने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाले जीओएम में कुछ सैद्धांतिक सहमति बन गई हैं। रेड जोन (Uttarakhand Red Zone) के लिए पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Red Zone: LOCKDOWN MAY CONTINUE IN UTTARAKHAND RED ZONE DISTRICTS
Image: LOCKDOWN MAY CONTINUE IN UTTARAKHAND RED ZONE DISTRICTS (Source: Social Media)

हरिद्वार: इस खबर के बारे में आपका जानना बेहद जरूरी है। 3 मई को लॉकडाउन का दूसरा चरण समाप्त होगा और खबर है कि कोरोनावायरस के ग्रीन जोन को कुछ सख्त शर्तों के साथ छूट दी जा सकती है। लेकिन जहां कोरोनावायरस संक्रमण ज्यादा है, यानी जो जिले कोरोनावायरस के रेड जोन हैं...उन्हें 3 मई के बाद भी राहत नहीं दी जा सकती है। जी हां इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट कहती है 3 मई के बाद किन जगहों पर छूट देनी है और किन जगहों पर नहीं? इस पर केंद्र की मोदी सरकार मंथन कर रही है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है की रेड जोन और हॉटस्पॉट वाले इलाके पहले की तरह ही सील रखे जा सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कोरोनावायरस से निपटने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में जीओएम बनाई गई थी। इस जीओएम में कुछ सैद्धांतिक सहमति बनी है। कोरोना वायरस के रेड जोन की कैटेगरी मैं उन इलाकों को रखा गया है जहां कोरोना वायरस संक्रमण ज्यादा फैला है। अब आगे पढ़िए कि उत्तराखँड के वो कौन से तीन जिले (Uttarakhand Red Zone) हैं, जहां राहत मिलने की उम्मीद जरा कम है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - वाह उत्तराखंड: अब कोरोना वायरस के ग्रीन जोन में होंगे 10 जिले, 3 जिलों से मिली गुड न्यूज
अब उत्तराखंड की बात करें तो उत्तराखंड में फिलहाल 3 जिले ऐसे हैं जो कोरोनावायरस के रेड जोन (Uttarakhand Red Zone) में शामिल है। सवाल यह है कि क्या 3 मई के बाद भी इन 3 जिलों में लॉक डाउन जारी रहेगा? देहरादून के अलावा हरिद्वार और नैनीताल जिलों को कोरोनावायरस का रेड जोन घोषित किया गया है। इन तीनों जिलों में कई इलाके ऐसे हैं जिन्हें पूरी तरह सील किया गया है। फिलहाल जिस तरह की स्थिति है उसे देख कर तो लगता नहीं है की इतनी जल्दी इन सील किए गए इलाकों को खोल दिया जाएगा। फिलहाल यह सरकार पर ही निर्भर करता है कि वह क्या फैसला लेती है। जिन इलाकों में या जिन जिलों में छूट दी जाएगी वहां भी कड़ी शर्तों का पालन करना होगा। मास्क पहनना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में पालन करना होगा। खबर है कि अगर ऐसा नहीं किया तो दोबारा लॉक डाउन किया जाएगा।