उत्तराखंड के 3 जिलों में 11 हॉट स्पॉट, यहां 3 मई के बाद भी जारी रह सकती है सीलिंग (Uttarakhand coronavirus hotspot area)
Connect with us
Image: Uttarakhand coronavirus hotspot area

उत्तराखंड के 3 जिलों में 11 हॉट स्पॉट, यहां 3 मई के बाद भी जारी रह सकती है सीलिंग

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के 80 फीसदी से ज्यादा मामले देहरादून, हरिद्वार और नैनीताल से सामने आए। इन तीनों जिलों में कुल 11 हॉट स्पॉट (Uttarakhand Coronavirus Hotspot) ट्रेस किए गए हैं..आइए इस बारे में जान लीजिए

देश में कोरोना वायरस महामारी की चपेट में हजारों लोग आ चुके हैं। उत्तराखंड में कोरोना के अब तक 48 पॉजिटिव केस मिले हैं। ये राहत वाली बात है कि उत्तराखंड में अब तक कोरोना जानलेवा नहीं हुआ है। यहां ग्रीन जोन वाले इलाकों में काम शुरू हो चुके हैं। कई सेवाओं को सशर्त अनुमति मिली है, लेकिन रेड जोन वाले इलाकों में सख्ती जारी रहेगी। उत्तराखंड के तीन जिलों में कुल 11 हॉट स्पॉट (Uttarakhand Coronavirus Hotspot) हैं, हॉट स्पॉट माने तो वो इलाका जहां एक के बाद एक कई कोरोना पॉजिटिव केस मिले हों, या जहां से संक्रमण के दूसरे इलाकों में फैलने का खतरा सबसे ज्यादा हो। यहां कॉलोनियां सील हैं, लोगों की आवाजाही पूरी तरह बंद है। माना जा रहा है कि ये इलाके 3 मई के बाद भी सील रह सकते हैं और यगां सख्त पाबंदियां जारी रह सकती हैं। प्रशासन हर संभव सतर्कता बरत रहा है। ये जिले कौन से हैं और यहां कौन-कौन से इलाके सील हैं, ये भी बताते हैं। सबसे पहले बात करते हैं देहरादून जिले की। यहां अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 25 केस मिले हैं।

यह भी पढ़ें - अभी-अभी: उत्तराखंड में एक और कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीज मिला
दून की आजाद कॉलोनी में जमाती में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद इस इलाके को भी सील कर दिया गया। यहां कोरोना के छह हॉट स्पॉट (Uttarakhand Coronavirus Hotspot) हैं। जिनमें आजाद कॉलोनी, भगत सिंह कॉलोनी, केशवपुरी बस्ती, झबरावाला, लक्खीबाग मुस्लिम बस्ती और कारगी ग्रांट शामिल हैं। दून में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की जांच के लिए रैपिड टेस्ट शुरू कर दिए गए हैं। पहले दिन दर्जनों की संख्या में टेस्ट लिए गए। जल्द ही भगत सिंह कॉलोनी समेत अन्य हॉट स्पॉट क्षेत्रों में रैपिड टेस्ट किए जाएंगे। अब बात करते हैं हरिद्वार जिले की, यहां भी कोरोना संक्रमण के केसेज तेजी से बढ़े हैं। हरिद्वार में 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। यहां बहादरपुर खादर गांव, पनियाला कलियर और पांवधोई इलाका हॉट स्पॉट जोन में शामिल हैं। इसी तरह कल नैनीताल में भी एक और कोरोना पॉजिटिव केस मिला। यहां का बनभूलपुरा इलाका कोरोना का हॉटस्पॉट है। पूरे जिले में अब तक कोरोना के 10 पॉजिटिव केस मिले हैं, जिसमें से 7 केस बनभूलपुरा इलाके से सामने आए। बनभूलपुरा भी पूरी तरह सील है, यहां हजारों लोगों की आबादी होम क्वारेंटीन है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top