उत्तराखंड उत्तरकाशी4 accused arrested with illegal opium in uttrakhand

उत्तराखंड में हरियाणा से अफीम बेचने आए 4 तस्कर, निशाने पर थे टिहरी-उत्तरकाशी के युवा

युवकों ने प्लानिंग तो तगड़ी की थी, लेकिन पुलिस के सामने सारी प्लानिंग धरी की धरी रह गई। आरोपी पुलिस का फर्जी पास बनाकर उत्तराखंड पहुंचे थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से 728 ग्राम अफीम बरामद की...

Uttarakhand opium: 4 accused arrested with illegal opium in uttrakhand
Image: 4 accused arrested with illegal opium in uttrakhand (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: लॉकडाउन के बावजूद उत्तराखंड में नशे का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। शराब और अफीम तस्करों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है, लेकिन नशे का गंदा धंधा बंद नहीं हो रहा। ताजा मामला देहरादून का है, जहां कैंपटी पुलिस ने हरियाणा के चार अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से 728 ग्राम अफीम बरामद हुई। आरोपी पुलिस का फर्जी पास बनाकर उत्तराखंड पहुंचे थे। युवकों ने टिहरी और उत्तरकाशी में अफीम बेचने की योजना बनाई थी। सोचा था लॉकडाउन के दौरान अफीम की मनमानी कीमत वसूलेंगे, पर सारे मंसूबों पर पानी फिर गया। युवकों ने प्लानिंग तो तगड़ी की थी, लेकिन पुलिस के सामने सारी प्लानिंग धरी की धरी रह गई। विकासनगर से नैनबाग होते हुए जब तस्कर मरोड़ा पहुंचे तो पुलिस ने गाड़ी को चेकिंग के लिए रोक लिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून की इस लेडी सिंघम को मिला कोरोना वॉरियर ऑफ द डे का खिताब
तलाशी शुरू हुई तो युवक सकपका गए। इस दौरान उनके कब्जे से 728 ग्राम अफीम बरामद हुई। तस्कर विटारा ब्रेजा वाहन संख्या एचआर 97-9200 से उत्तराखंड पहुंचे थे। गाड़ी पर हरियाणा पुलिस का फर्जी पास भी चस्पा किया था। पकड़े गए युवकों में प्रवीण कुमार (35), संदीप कुमार (34), राजेश कुमार (38) और धर्मवीर (48) शामिल हैं। सभी आरोपी हरियाणा के यमुनानगर और कुरुक्षेत्र इलाके के रहने वाले हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने गाड़ी पर हरियाणा पुलिस की मुहर लगा पास चस्पा किया हुआ था, जो कि फर्जी लग रहा था। पास पर रूट चार्ट भी दर्ज नहीं था। जिससे पुलिस को इन पर शक हो गया। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट और लॉकडाउन उल्लंघन करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।