उत्तराखंड अल्मोड़ाPm modi talked to pooran Chandra Sharma says misses uttarakhand

उत्तराखंड: PM मोदी को याद आई अल्मोड़ा की बाल मिठाई..इस शख्सियत से की फोन पर बात

पीएम नरेंद्र मोदी ने अल्मोड़ा की यादें ताजा करते हुए कहा कि उन्हें अल्मोड़ा की बाल मिठाई की बहुत याद आती है। इस पर पूरन चंद्र शर्मा ने उन्हें अल्मोड़ा आने का निमंत्रण दिया...आगे पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Bal Mithai: Pm modi talked to pooran Chandra Sharma says misses uttarakhand
Image: Pm modi talked to pooran Chandra Sharma says misses uttarakhand (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: हैलो शर्मा जी...नमस्कार, मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं’। मोबाइल फोन पर कान लगाए पूरन शर्मा के कानों में जब ये आवाज गूंजी तो एक पल को उन्हें यकीन ही नहीं हुआ। उन्हें लगा कि आवाज तो पीएम मोदी की ही है, लेकिन भला वो अचानक उन्हें क्यों फोन करेंगे। पर जैसे-जैसे बातें आगे बढ़ी, पूरन शर्मा के चेहरे पर छाए असमंजस के भाव मुस्कान में बदलने लगे। इन दिनों पीएम नरेंद्र मोदी देशभर के वरिष्ठ नागरिकों की खैर-खबर पूछ रहे हैं। देश के कोने-कोने में रह रहे वरिष्ठ नागरिकों से ताजा हाल के बारे में जानकारी हासिल कर रहे हैं। उन्होंने हल्द्वानी के रहने वाले पूरन चंद्र शर्मा को भी फोन किया और उनका हालचाल पूछा। बातों-बातों में बाल मिठाई का जिक्र भी निकल आया। पीएम नरेंद्र मोदी ने अल्मोड़ा की यादें ताजा करते हुए कहा कि उन्हें अल्मोड़ा की बाल मिठाई बहुत याद आती है। इस पर पूरन चंद्र शर्मा ने उन्हें अल्मोड़ा आने का निमंत्रण दिया। पूरन चंद्र शर्मा हल्द्वानी के देवलचौड़ में रहते हैं। उम्र है 74 साल।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल के लोगों के लिए अच्छी खबर, अब श्रीनगर में होगी कोरोनावायरस सैंपलों की जांच
पूरन चंद्र शर्मा राज्य गठन के समय साल 2000 में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रहे। अल्मोड़ा के विधायक रह चुके हैं, साथ ही यूपी की कल्याण सरकार में पर्वतीय राज्य मंत्री की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन कर उन्हें अब तक का सबसे बड़ा सरप्राइज दिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ बीजेपी नेता का हालचाल पूछने के बाद अल्मोड़ा को लेकर काफी देर तक चर्चा की। इस दौरान पीएम मोदी ने बताया कि उन्हें बाल मिठाई बहुत पसंद है, उन्होंने बाल मिठाई बनाने का तरीका भी जाना। पीएम नरेंद्र मोदी की इस आत्मीयता ने वरिष्ठ बीजेपी नेता का दिल छू लिया। पूरन चंद्र शर्मा ने प्रधानमंत्री को अल्मोड़ा आने का न्योता दिया, जिसे पीएम ने सहर्ष स्वीकार किया और कहा कि कोरोना संकट खत्म होने के बाद वो अल्मोड़ा जरूर आएंगे।