गढ़वाल के लोगों के लिए अच्छी खबर, अब श्रीनगर में होगी कोरोनावायरस सैंपलों की जांच (Srinagar garhwal medical college has been approved for coronavirus testing)
Connect with us
Image: Srinagar garhwal medical college has been approved for coronavirus testing

गढ़वाल के लोगों के लिए अच्छी खबर, अब श्रीनगर में होगी कोरोनावायरस सैंपलों की जांच

अब गढ़वाल क्षेत्र के कोरोना संदिग्धों के सैंपल की जांच श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में हो सकेगी। इससे लोगों को सुविधा मिलेगी। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के समय और धन की बचत भी होगी...

कोरोना वायरस...दहशत का दूसरा नाम। कोरोना से बचाव का एकमात्र तरीका है सतर्कता और बचाव। उत्तराखंड सरकार तेजी से पैर पसारते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हर जरूरी इंतजाम कर रही है। जांच सुविधाओं को बेहतर बनाया जा रहा है। अब उत्तराखंड में कोरोना जांच को और रफ्तार मिलेगी, क्योंकि श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में कोरोना जांच की मंजूरी मिल गई है। गढ़वाल में कोविड-19 की जांच के लिए श्रीनगर मेडिकल कॉलेज की लैब को हर पैमाने पर खरा पाया गया। जिसके बाद पीजीआई चंडीगढ़ और आईसीएमआर ने श्रीनगर मेडिकल कॉलेज की कोरोना लैब में सैंपल जांच की अनुमति दे दी। अब गढ़वाल क्षेत्र के कोरोना संदिग्धों के सैंपल की जांच श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में हो सकेगी। इससे लोगों को सुविधा मिलेगी। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के समय और धन की बचत भी होगी। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले श्रीनगर मेडिकल कॉलेज से माइक्रोबॉयोलॉजी की विभागाध्यक्ष के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम ट्रेनिंग के लिए पीजीआई चंडीगढ़ गई थी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के इस जिले से मिली गुड न्यूज..7 में से 5 कोरोना मरीज एकदम ठीक
ट्रेनिंग पूरी होने के बाद पीजीआई से कुछ सैंपल जांच के लिए श्रीनगर भेजे गए थे। सैंपल की जांच सही पाये जाने के बाद पीजीआई ने श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में कोरोना जांच को मंजूरी दे दी। मेडिकल कॉलेज में बनी जांच लैब का उद्घाटन राज्य मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने किया था। राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में स्थापित कोरोना जांच लैब में कोरोना सैंपल की जांच के लिए मंजूरी मिल गई है। अब मेडिकल कॉलेज की लैब में ही कोरोना सैंपल की जांच हो पायेगी। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज प्रशासन ट्रामा सेंटर में बनाये गए आईसोलेशन वार्ड के पास ही एक ओपीडी बनाने की तैयारी कर रहा है। ताकि कोरोना के संदिग्ध मरीजों को डॉक्टर वहीं पर देख सकें। आपको बता दें कि इसी महीने केंद्र सरकार ने तीन और लैबों को कोरोना जांच की मंजूरी दी है। जिनमें दून मेडिकल कॉलेज के अलावा प्राइवेट संस्थान आहूजा लैब और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोलियम (आईआईपी) की लैब शामिल हैं। इसके अलावा एम्स ऋषिकेश और हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में भी कोरोना सैंपल की जांच की जा रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top