बाबा केदार के कपाट कल खुलेंगे, 10 कुंतल फूलों से सजा दरबार..विश्व कल्याण की प्रार्थना कीजिए (Kedarnath kapat opening 2020)
Connect with us
Image: Kedarnath kapat opening 2020

बाबा केदार के कपाट कल खुलेंगे, 10 कुंतल फूलों से सजा दरबार..विश्व कल्याण की प्रार्थना कीजिए

बाबा केदारनाथ से प्रार्थना कीजिए कि इस विश्वव्यापी बीमारी कोरोना का निवारण जल्द हो और विश्व का कल्याण हो।

बाबा केदारनाथ 10 कुंतल फूलों से सजाए गए हैं। कपाट खुलने के साथ ही ग्रीष्म काल के लिए बाबा केदारनाथ भक्तों को अगले 6 महीने तक दर्शन देंगे। बुधवार को प्रातः 6:10 पर केदारनाथ धाम के कपाट खोले जाएंगे और पूजा में पुजारी समेत सिर्फ 16 लोग ही शामिल होंगे। संगम से मंदिर परिसर तक बर्फ को काटा गया है और 4 फीट से चौड़ा रास्ता बनाया गया है। कोरोनावायरस के चलते इस बार आम लोग केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के साक्षी नहीं बन पाएंगे। इसलिए बाबा केदारनाथ से प्रार्थना कीजिए कि इस विश्वव्यापी बीमारी कोरोनावायरस से जल्द ही छुटकारा मिल सके और विश्व का कल्याण हो सके। आपको बता दें कि केदारनाथ अपने शीतकालीन गद्दी स्थल उखीमठ में 6 महीने तक विराजते हैं और उसके बाद कैलाश के लिए प्रस्थान कर देते हैं। कपाट खुलते वक्त देवस्थानम बोर्ड के प्रभारी अधिकारी बीडी सिंह समेत प्रशासन और पुलिस के अधिकारी भी वहां मौजूद होंगे। बेहद ही शांत तरीके से कपाट खोले जाएंगे।

यह भी पढ़ें - बाबा केदारनाथ की डोली के दर्शन कीजिए.. कैलाश चले भोलेनाथ.. देखिए वीडियो
आपको एक बार फिर से बता दें कि इस बार आम श्रद्धालुओं को केदारनाथ धाम जाने की अनुमति नहीं है। 11750 फीट की ऊंचाई पर मौजूद बाबा केदारनाथ को 11वें ज्योतिर्लिंग के नाम से भी जाना जाता है। सिर्फ देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर की श्रद्धालुओं की अटूट आस्था का केंद्र है बाबा केदारनाथ।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top