उत्तराखंड हरिद्वारVillagers beat health department team in roorkee uttarakhand

शर्मनाक..उत्तराखंड में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला, जान बचाकर भागे स्वास्थ्यकर्मी

स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग के लिए पहुंची थी। इसी दौरान गांव के लोगों ने स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बदसलूकी की, उनके कागज फाड़ दिए। गुस्साए लोगों ने स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मारपीट भी की...

Uttarakhand Health Department team attacked: Villagers beat health department team in roorkee uttarakhand
Image: Villagers beat health department team in roorkee uttarakhand (Source: Social Media)

हरिद्वार: एक बड़ी खबर हरिद्वार जिले के रुड़की से आ रही है, जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम पर लोगों ने हमला किया। उनके साथ बदसलूकी की। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है, दूसरे आरोपियों की तलाश जारी है। देवभूमि में कोरोना वॉरियर्स के साथ इस तरह की घटना होना वाकई शर्मनाक है। ये उस हरिद्वार जिले में हुआ है, जो कि उत्तराखंड में कोरोना का रेड जोन है। यहां अब तक कोरोना के 7 पॉजिटिव मामले आ चुके हैं। कई गांव सील हैं, हजारों लोग क्वारेंटीन किए गए हैं, फिर भी कितने अफसोस की बात है कि लोग कोरोना की गंभीरता को समझ नहीं रहे। जो स्वास्थ्यकर्मी इन लोगों की जान बचाने क लिए अपनी जान दांव पर लगाए हुए हैं, उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर पीट रहे हैं। कल यहीं के कलियर क्षेत्र में क्वारेंटीन सेंटर में रखा गया एक युवक कमरे की खिड़की तोड़कर भाग गया था। अब एएनआई की खबर के मुताबिक रुड़की के मक्खनपुर इलाके में स्वास्थ्यकर्मियों की टीम पर हमला हुआ है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: खिड़की तोड़कर क्वारेंटाइन सेंटर से भागा युवक..तलाश में जुटी पुलिस
जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग के लिए पहुंची थी। इसी दौरान गांव के लोगों ने स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बदसलूकी की। उनके कागज फाड़ दिए। बेकाबू लोगों की भीड़ स्वास्थ्यकर्मियों को पीटने के लिए दौड़ पड़ी। घटना से डरे स्वास्थ्यकर्मियों को वहां से अपनी जान बचाकर भागना पड़ा। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। मामले की जांच की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मक्खनपुर में मारपीट और कागज फाड़ने के मामले को सीएमओ ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने प्रशासन से स्वास्थ्यकर्मियों की टीम को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की।