उत्तराखंड उधमसिंह नगर1 more corona positive case in us nagar on 30 april

उत्तराखंड: ये जिला ग्रीन जोन में आने वाला था, तभी मिला एक कोरोना पॉजिटिव मरीज

ऊधमसिंहनगर जिले में पिछले 26 दिन से कोरोना का एक भी नया केस नहीं मिला था। राज्य सरकार इसे ग्रीन जोन जिलों में शामिल करने वाली थी, लेकिन दो दिन पहले ही ये सपना टूटकर बिखर गया...

Udham Singh Nagar coronavirus: 1 more corona positive case in us nagar on 30 april
Image: 1 more corona positive case in us nagar on 30 april (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: कोरोना से जंग लड़ रहे उत्तराखंड के लिए एक बुरी खबर ऊधमसिंहनगर जिले से आई। यहां एक और मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी के साथ उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 55 हो गया है। ऊधमसिंहनगर जिला जल्द ही उत्तराखंड के ग्रीन जोन जिलों में शामिल होने वाला था। पिछले 26 दिन से यहां कोरोना का एक भी नया केस नहीं मिला था। इससे पहले यहां कोरोना के 4 केस मिले थे, सभी मरीज ठीक हो चुके थे। जिले को लोग ऊधमसिंहनगर की ग्रीन जोन में एंट्री का इंतजार कर रहे थे। दो दिन बाद ये इंतजार खत्म होने वाला था, लेकिन इससे पहले ही एक बुरी खबर आ गई। जिले में एक 55 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ.अमिता उप्रेती ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज ऊधमसिंहनगर जिले के बाजपुर का रहने वाला है। वो कुछ दिन पहले ही पंजाब से लौटा था। बड़ा सवाल ये है कि राज्य की सीमाएं सील होने के बावजूद ये व्यक्ति बाजपुर तक पहुंच कैसे गया और अगर पहुंच भी गया तो उसे क्वारेंटीन सेंटर में क्यों नहीं रखा गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में रेड जोन 3 से घटकर 2 हुए, इस जिले ने दी खुशखबरी
वो तो शुक्र है कि आशा वर्कर के जरिए इस आदमी को जल्दी ट्रेस कर लिया गया, वरना ना जाने कितने लोगों में संक्रमण फैलता। स्वास्थ्य विभाग ने मरीज के सैंपल जांच के लिए भेजे थे। जांच रिपोर्ट आई तो सबक होश उड़ गए। मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। ऊधमसिंहनगर में पिछले करीब 26 दिन से कोरोना का नया केस नहीं मिला था। जिसके चलते राज्य सरकार जिले को रेड जोन से ग्रीन जोन में शामिल करने वाली थी। ऐसा होने पर इस जिले को भी दूसरे ग्रीन जिलों की तरह कई रियायतें मिलती, यहां जिंदगी रफ्तार पकड़ती। नए काम शुरू होते, लेकिन दो दिन पहले ही सारी उम्मीदें बिखर गईं। आपको बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के 55 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 36 मरीज ठीक हो चुके हैं।