उत्तराखंड देहरादूनgovernment sanctioned Rs 2.48 crore for corona warriors

उत्तराखंड: कोरोना वॉरियर्स के लिए खरीदी जाएंगी ये दवाएं, बढ़ेगी रोग प्रतिरोधक क्षमता

बुधवार को उत्तराखंड कैबिनेट ने कोरोना वॉरियर्स की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए 2.48 करोड़ रुपये का बजट जारी करने की मंजूरी दी। इस बजट से कोरोना वॉरियर्स के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली दवाएं खरीदी जाएंगी...

Coronavirus in uttarakhand: government sanctioned Rs 2.48 crore for corona warriors
Image: government sanctioned Rs 2.48 crore for corona warriors (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में अपनी जान खतरे में डालकर लोगों की जान बचाने वाले कोरोना वॉरियर्स को राज्य सरकार खास सुरक्षा कवच देगी। राज्य सरकार प्रदेश की जनता के साथ-साथ कोरोना वॉरियर्स की सुरक्षा के इंतजाम भी कर रही है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक इसी कड़ी में बुधवार को उत्तराखंड कैबिनेट ने कोरोना वॉरियर्स की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए 2.48 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी। ये फैसला सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। मंजूर किए गए 2.48 करोड़ रुपये के बजट से कोरोना वॉरियर्स के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली दवाएं खरीदी जाएंगी। इस बजट से जो दवा खरीदी जाएगी वो होम्योपैथी की आर्सेनिक अल्बम-30 है। इसके साथ ही आयुर्वेद में बताई गई गिलोय, अश्वगंधा, तुलसी काढ़ा जैसी दवाएं भी खरीदी जाएगी। इन दवाओं के इस्तेमाल से कोरोना वॉरियर्स की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में पश्चिमी यूपी से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा..अलर्ट जारी
आपको बता दें कि त्रिवेंद्र सरकार ने इससे पहले भी कोरोना वॉरियर्स के लिए बड़ा ऐलान किया था। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सदन में घोषणा करते हुए कहा था कि सरकार कोरोना वॉरियर्स का जीवन बीमा कराएगी। जीवन बीमा का लाभ उन सभी सरकारी और गैर सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा जो कोरोना की रोकथाम के लिए काम कर रहे हैं। जिन लोगों को जीवन बीमा का फायदा मिलेगा उनमें स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर, पुलिस, पर्यावरण मित्र, पैरामेडिकल स्टाफ, होमगार्ड, स्वच्छता कर्मी, ड्राइवर, मीडियाकर्मी और अन्य गैर सरकारी कर्मचारी शामिल हैं। इसके अलावा सरकार कोरोना की रोकथाम में लगे कर्मचारियों को दूसरी सुविधाएं देने पर भी विचार कर रही है।