उत्तराखंड: सचिवालय और विधानसभा में लौटेगी रौनक, 4 मई से शुरू होंगे ये काम (secretariat and vidhansabha to resume work from 4 may)
Connect with us
Image: secretariat and vidhansabha to resume work from 4 may

उत्तराखंड: सचिवालय और विधानसभा में लौटेगी रौनक, 4 मई से शुरू होंगे ये काम

शासन ने सचिवालय और विधानसभा परिसर समेत कार्यस्थलों पर काम शुरू कराने संबंधी गाइड लाइन जारी कर दी है। उत्तराखंड सचिवालय और विधानसभा सचिवालय में 4 मई से काम शुरू होगा, लेकिन कुछ बातों का ध्यान रखना होगा...आगे पढ़िए पूरी खबर

राज्य सरकार लॉकडाउन के चलते पैदा हुई स्थितियों से निपटने की तैयारी में जुटी है। देहरादून अब रेड जोन से ऑरेंज जोन में आ गया है। 4 मई से यहां कई रियायतें मिलने लगेंगी, हालांकि कंटेनमेंट जोन में पाबंदियां बरकरार रहेंगी। इसके अलावा 4 मई से उत्तराखंड सचिवालय और विधानसभा सचिवालय में एक बार फिर चहल-पहल दिखने लगेगी। यहां सोमवार से काम शुरू होगा। अनुभागों में 33 फीसद उपस्थिति सुनिश्चित की जाएगी। विधानसभा परिसर और सचिवालय में सैनेटाइजेशन कराया जाएगा। शासन ने सचिवालय और विधानसभा परिसर समेत कार्यस्थलों पर काम शुरू कराने संबंधी गाइड लाइन जारी कर दी है। गाइडलाइन क्या कहती है, ये भी बताते हैं। इसके अनुसार सचिवालय परिसर में हर दिन दो बार सफाई कराई जाएगी। परिसर में बाथरूम, कॉरीडोर हर दिन दो से तीन बार सैनेटाइज किए जाएंगे। परिसर में एंट्री करने वाले सभी कर्मचारियों की एंट्री गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग होगी। सैनेटाइजेशन का पूरा ख्याल रखा जाएगा। दरवाजे, हैंडल, नौब, सीढ़ियों की रेलिंग लगातार साफ की जाएगी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में सिर्फ एक जिला रेड जोन में शामिल, यहां 17 मई तक होंगे ये सख्त नियम
दफ्तरों में हैंडवॉश और सैनेटाइनजर की व्यवस्था की जाएगी। कैंटीनों, लिफ्ट समेत पूरे परिसर का नियमित सैनिटाइजेशन होगा। जो भी कर्मचारी ऑफिस आएंगे उनकी एंट्री गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। अटेंडेंस रजिस्टर में दर्ज करानी होगी। हर अनुभाग में तीन से ज्यादा लोग ना रहें, ये सुनिश्चित करना होगा। लिफ्ट की जगह सीढ़ियों के इस्तेमाल को प्राथमिकता देने पर जोर दिया जाएगा। दफ्तर में हर दिन अनु सचिव से अपर सचिव लेवल तक के दो अधिकारी मौजूद रहेंगे। कैंटीन में 60 साल से ज्यादा उम्र वाले श्रमिकों से काम नहीं लिया जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। मास्क पहनना सभी के लिए अनिवार्य होगा। पान-मसाला और च्युइंगम खाने पर रोक है। इधर-ऊधर थूकने वालों के खिलाफ भी सख्त एक्शन लिया जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top