उत्तराखंड देहरादूनrelaxation to sealed colony in dehradun from next week

देहरादून के लिए राहत भरी खबर, अगले हफ्ते से खुलने लगेंगी ये कॉलोनियां

कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद देहरादून की 4 कॉलोनियों, ऋषिकेश और डोईवाला क्षेत्र की 2-2 कॉलोनियों को सील किया हुआ है। आने वाले हफ्ते में इन कॉलोनियों से सील हटा दिया जाएगा।

Coronavirus Uttarakhand: relaxation to sealed colony in dehradun from next week
Image: relaxation to sealed colony in dehradun from next week (Source: Social Media)

देहरादून: प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन दो हफ्तों के लिए और बढ़ा दिया है। 3 मई के बाद लॉकडाउन का तीसरा स्टेज शुरू हो जाएगा जो कि 19 मई तक चलेगा। सरकार ने देश के सभी राज्यों को निर्देश दिए हैं कि सभी जिलों को रेड जोन, ऑरेंज जोन और ग्रीन जोन में बांटा जाए। उत्तराखंड के अधिकांश जिले ग्रीन जोन में रखे गए हैं जिनमें उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, उधमसिंह नगर और अल्मोड़ा शामिल हैं। पहले देहरादून और नैनीताल को रेड जोन के अंदर रखा गया था मगर अब इन दोनों जिलों को ऑरेंज जोन में रख दिया गया है। साथ ही देहरादून की चार कॉलोनियां सील कर रखी हैं। डोईवाला और ऋषिकेश की भी दो-दो कॉलोनियों सील हैं। इन सभी कॉलोनियों में पाबंदी लग रखी है। ऐसे में प्रशासन की ओर से एक राहत देने वाली खबर आई है। बता दें कि अगर अगले हफ्ते में पाबंद कॉलोनियों में से कोई कोरोना पॉज़िटिव केस नहीं मिलता है तो धीरे-धीरे इन कॉलोनियों को खोलना शुरू कर दिया जाएगा। आगे पढ़िए..

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सचिवालय और विधानसभा में लौटेगी रौनक, 4 मई से शुरू होंगे ये काम
रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बात की पुष्टि जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने की है। उन्होंने बताया कि अगले सप्ताह से अगर सील की गई कॉलोनियों में कोरोना संक्रमण का मामला सामने नहीं आता है तो उन कॉलोनियों को खोलना शुरू कर दिया जाएगा। आइये आपको बताते हैं कि कौन-कौन सी कॉलोनियां फिलहाल के लिए सील हो रखी हैं और इनमें कबसे पाबंदी लग रखी है
1- भगत सिंह कॉलोनी (देहरादून)- 5 अप्रैल
2- कारगी ग्रांट की मुस्लिम बस्ती( देहरादून )- 5 अप्रैल
3- लक्खीबाग की मुस्लिम बस्ती ( देहरादून ) - 7 अप्रैल
4-आज़ाद कॉलोनी ( देहरादून ) - 21 अप्रैल
5- केशवपुरी (डोईवाला) - 7 अप्रैल
6- झबरावाला(डोईवाला) 7 अप्रैल
7- बीघा कॉलोनी(ऋषिकेश) - 26 अप्रैल
8- शिवा एनक्लेव(ऋषिकेश)- 29 अप्रैल
देहरादून की 4 कॉलोनियों, ऋषिकेश की दो और डोईवाला की दो कॉलोनियों में अभी तक पाबंदी लग रखी है। यह कॉलोनियों पूरी तरह से सील हैं और यहां किसी भी प्रकार की आवाजाही पर पाबंदी लगा रखी है। सभी तरीके की दुकानें बंद हैं और इन कॉलोनियों के निवासियों को आवश्यक सामान की आपूर्ति जिला प्रशासन कर रहा है। अगर अगले हफ्ते में इन कॉलोनियों में कोरोना पॉज़िटिव नहीं मिला तो कॉलोनी से सील हटना शुरू हो जाएगा।