उत्तराखंड हरिद्वार8 jamaati arrested in haridwar

उत्तराखंड: मस्जिद में छिपे थे 8 जमाती..पुलिस ने पकड़कर मुकदमा दर्ज किया

बहादराबाद में पकड़े गए जमातियों को रुड़की के क्वाड्रा नर्सिंग होम में क्वारेंटाइन किया गया है। एक जमाती फरार है, पुलिस उसे ढूंढ रही है...

Uttarakhand Coronavirus: 8 jamaati arrested in haridwar
Image: 8 jamaati arrested in haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: जमात से लौटे लोग दूसरों की जान खतरे में डाल रहे हैं। इन पर ना तो अपील का असर हो रहा है और ना ही चेतावनी का। उत्तराखंड में अब तक कोरोना संक्रमण के 58 मामले सामने आए हैं, ज्यादातर केस जमातियों से जुड़े हैं, इसके बावजूद जमाती प्रशासन के सामने नहीं आ रहे। हरिद्वार के बहादराबाद में पुलिस ने ऐसे ही 8 जमातियों को पकड़ा है। ये लोग एक मस्जिद में छिपे हुए थे। इन्हें रुड़की के क्वाड्रा नर्सिंग होम में क्वारेंटाइन किया गया है। जांच के लिए सभी के सैंपल ले लिए गए हैं। पुलिस ने 8 नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ केस भी दर्ज किया है। घटना मगरुमपुर गांव की है। गुरुवार शाम पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ जमाती गांव की मस्जिद में छिपे हैं। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो वहां मौजूद जमाती पुलिस को देख भागने लगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून के लिए राहत भरी खबर, अगले हफ्ते से खुलने लगेंगी ये कॉलोनियां
छापेमारी के दौरान पुलिस ने 8 जमातियों को पकड़ा। एक जमाती फरार है। ये सभी लोग मगरूमपुर और मुस्तफाबाद के रहने वाले हैं। पकड़े गए जमाती 25 फरवरी को देहरादून में एक तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे। 28 मार्च को दून से लौटने के बाद से सभी मस्जिद में छिपकर रह रहे थे। पकड़े गए लोगों में मुबारिक, मोहम्मद गालिब, कुर्बान, मोहम्मद साजिद, मोहम्मद सियाद, सतन, शरीफ अहमद और शादाब शामिल हैं। इनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। फरार जमाती की तलाश की जा रही है। आपको बता दें कि हरिद्वार जिला कोरोना का रेड जोन है। यहां अब तक कोरोना संक्रमण के 7 मामले सामने आ चुके हैं। बात करें प्रदेश की तो कोरोना के केस बढ़ ही रहे हैं, इसके बावजूद जमाती लगातार प्रशासन से छिप रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है।