उत्तराखंड नैनीतालCurfew will end in banbhulpura on 03 may

नैनीताल जिले को डीएम सविन ने दी शानदार खबर, कर्फ्यू से मुक्त होगी डेड़ लाख की आबादी

बनभूलपुरा की डेढ़ लाख की आबादी पिछले 20 दिन से घरों में बंद है। रविवार को ये इलाका कर्फ्यू मुक्त हो जाएगा, जिसके बाद यहां के लोग खरीददारी के लिए घरों से बाहर निकल सकेंगे...

coronavirus uttarakhand: Curfew will end in banbhulpura on 03 may
Image: Curfew will end in banbhulpura on 03 may (Source: Social Media)

नैनीताल: नैनीताल जिले के बनभूलपुरा में रह रहे लोगों का इंतजार खत्म होने वाला है। रविवार को ये इलाका कर्फ्यू से मुक्ति पा जाएगा। बनभूलपुरा में पिछले 20 दिन से कर्फ्यू लगा है। यहां कुछ चंद उपद्रवियों की गलतियों का खामियाजा लाखों लोग भुगत रहे हैं। हल्द्वानी में स्थित बनभूलपुरा कोरोना का हॉटस्पॉट है, यहां 20 दिन पहले हुए उपद्रव के बाद सरकार को कर्फ्यू लगाना पड़ा था। तब से यहां के लोग घरों में कैद हैं। लोग खरीददारी के लिए भी घर से बाहर नहीं निकल पा रहे। रविवार को यहां से कर्फ्यू हट जाएगा। शुक्रवार रात डीएम और एसएसपी ने अफसरों के साथ हुई बैठक में ये फैसला लिया। कर्फ्यू हटने के बाद यहां के लोग राहत की सांस ले सकेंगे। घर से बाहर निकल कर खरीददारी कर सकेंगे। कर्फ्यू हटने के बाद यहां भी सुबह 7 बजे से लेकर 1 बजे तक बाजार खुलेंगे। बनभूलपुरा में अब तक क्या-क्या हुआ और यहां कर्फ्यू लगाने की जरूरत क्यों पड़ी, ये भी जान लें।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सचिवालय और विधानसभा में लौटेगी रौनक, 4 मई से शुरू होंगे ये काम
लगातार 7 कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद बनभूलपुरा इलाका कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया था। 8 अप्रैल को डीएम ने इलाके को सील कर दिया था, लेकिन 12 अप्रैल को यहां लाइन नंबर 8 में उपद्रवियों ने बवाल कर दिया। जिसके बाद 13 अप्रैल को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इलाके को कर्फ्यू जोन घोषित कर दिया। हालांकि लोगों का सहयोग मिलने पर प्रशासन यहां तीन-तीन घंटे खरीददारी की छूट देता रहा। शुक्रवार देर रात डीएम दफ्तर में हुई बैठक में यहां 3 मई से कर्फ्यू हटाने का फैसला लिया गया। हालांकि कंटेनमेंट जोन और बफर जोन में सख्ती जारी रहेगी। यहां लोग मेडिकल वजह और जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकल सकेंगे। बनभूलपुरा के बॉर्डर पर फोर्स तैनात रहेगी। कंटेनमेंट जोन में लाल मस्जिद, लाइन नंबर पांच, एक मदरसा और ताज मस्जिद का इलाका आता है। आपको बता दें कि कर्फ्यू लगने के बाद यहां डेढ़ लाख की आबादी एक क्षेत्र में कैद होकर रह गई थी, रविवार को यहां कर्फ्यू खत्म हो जाएगा। दूसरे क्षेत्रों की तरह यहां भी लोग तय समय पर खरीददारी के लिए घर से बाहर निकल सकेंगे।