उत्तराखंड हरिद्वारBlack marketing of liquor during lockdown in haridwar

उत्तराखंड के कई जिलों में शराब ठेकों पर लगेगा ताला? इन्होंने बड़ा खेल कर दिया

लॉकडाउन के दौरान शराब की जमकर कालाबाजारी हुई। पुलिस शराब के बंद ठेकों के सामने लाठियां फटकारती रही और ठेका संचालक पीछे के दरवाजे से शराब सप्लाई करते रहे...आगे पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand liquor contracts: Black marketing of liquor during lockdown in haridwar
Image: Black marketing of liquor during lockdown in haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड के कई जिलों से ऐसी खबरें सामने आई हैं। अब ऐसा करने वालों पर गांज गिरना तय है। दरअसल लॉकडाउन के दौरान खबरें आई थीं कि शराब की ब्लैक में बिक्री हो रही है। लॉकडाउन के बीच ठेके बंद होने के बावजूद शराब की जमकर कालाबाजारी हुई। अब ऐसे ठेकों पर ताले लगने की नौबत आ गई है। यहां तक कि उनका लाइसेंस भी जब्त हो सकता है। आबकारी विभाग द्वारा ठेके में स्टॉक की जांच होगी। अगर धांधली पाई गई तो कड़े जुर्माने साथ बंदी की कार्रवाई हो सकती है। हरिद्वार, देहरादून, पौड़ी, अल्मोड़ा, रुद्रप्रयाग और न जाने कितने ही जिले हैं जहां लॉकडाउन के दौरान शराब की जमकर कालाबाजारी की गई। पुलिस शराब के बंद ठेकों के सामने लाठियां फटकारती रही और ठेका संचालक पीछे के दरवाजे से शराब सप्लाई करते रहे। कई दुकानों में ठेकेदारों ने लॉकडाउन के बीच पूरा स्टॉक ही बेच दिया। मामला कैसे पकड़ में आया ये भी बताते हैं। आगे पढ़िए..

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - 4 मई से ग्रीन जोन में खुलेंगी शराब की दुकानें, इन नियमों का पालन करना होगा
लॉकडाउन में जरूरी सेवाओं के अलावा सभी दुकानों को बंद रखा गया है, ये तो आपको पता ही है। हरिद्वार जिले में भी बीते 24 मार्च को सभी ठेकों को सील कर दिया गया था। दुकानें बंद थी, लेकिन ना तो शराब की डिमांड कम हुई और ना ही सप्लाई। पिछले दिनों पुलिस ने रुड़की और कनखल में अवैध शराब का जखीरा पकड़ा। मामला डीएम तक पहुंचा तो उन्होंने जिले की सभी दुकानों पर स्टॉक रजिस्टर और शराब की मात्रा का मिलान करने के निर्देश दिए। निर्देश मिलते ही आबकारी विभाग की टीमों ने हरिद्वार, रुड़की और लक्सर में दुकानें खुलवाकर स्टॉक रजिस्टर और मिलान की कार्रवाई शुरू कर दी। इस दौरान कई दुकानों से शराब का स्टॉक गायब मिला। लगभग दर्जन भर दुकानों में ठेकेदारों ने लॉकडाउन के बीच शराब का पूरा स्टॉक बेच दिया था। जिले में शराब ठेकों की चेकिंग की कार्रवाई अब भी जारी है। आबकारी इंस्पेक्टर लक्ष्मण सिंह बिष्ट ने कहा कि डीएम के निर्देशों के बाद सभी दुकानों की चेकिंग की जा रही है। मामले की विस्तृत जांच रिपोर्ट डीएम हरिद्वार को सौंपी जाएगी।