उत्तराखंड टिहरी गढ़वालLiquor to be delivered at your door step in kirtinagar

उत्तराखंड के इस जिले में होगी शराब की होम डिलीवरी, एसडीएम ने जारी किया आदेश

लॉकडाउन फेज-3 के शुरू होने के साथ ही शराब की बिक्री भी शुरू हो गई है। शराब के शौकिन खुश हैं, लेकिन टिहरी जिले के कीर्तिनगर में शराब के शौकीन डबल खुश हैं। इसकी वजह है शराब की होम डिलीवरी, यहां प्रशासन के आदेश पर शराब की होम डिलीवरी की जाएगी...

Liquor home delivery: Liquor to be delivered at your door step in kirtinagar
Image: Liquor to be delivered at your door step in kirtinagar (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: लॉकडाउन के तीसरे फेज में लोगों को कई रियायतें मिलनी शुरू हो गई हैं। ग्रीन और ऑरेंज जोन में शराब की दुकानें खुल गई हैं। शराब की बिक्री शुरू हो गई है। शराब के शौकिन खुश हैं, लेकिन टिहरी जिले के कीर्तिनगर में शराब के शौकीन डबल खुश हैं। इसकी वजह है शराब की होम डिलीवरी। ईटीवी की खबर के मुताबिक यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए प्रशासन ने शराब की होम डिलीवरी कराने का फैसला किया है। इसके पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल टिहरी गढ़वाल के कीर्तिनगर में शराब की दुकान बीच बाजार में है। यहां शराब की बिक्री के वक्त सोशल डिस्टेंस बनाए रखना बड़ी चुनौती होगी। इसीलिए यहां पर शराब की होम डिलीवरी की जाएगी। यहां शराब की दुकानें बंद रहेंगी, लेकिन शराब घर तक पहुंचाने पर पाबंदी नहीं है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - 4 मई से ग्रीन जोन में खुलेंगी शराब की दुकानें, इन नियमों का पालन करना होगा
प्रदेश सरकार की नई गाइड लाइन के तहत शराब के ठेके खोलने के आदेश जारी किए गए हैं। आबकारी विभाग ने भी हर तैयारी पूरी कर ली है। शराब की दुकानें खुलने पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए, इसके लिए खास इंतजाम किए गए हैं। ऐसे में कीर्तिनगर में शहर के बीच शराब की दुकान होने से लोगों को परेशानी न होने इसके लिए उपजिलाधिकारी कीर्तिनगर ने शराब की होम डिलीवरी का आदेश जारी किया है। एसडीएम संदीप तिवारी ने कहा कि कीर्तिनगर में शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी, लेकिन शराब का शौक रखने वाले लोगों के लिए शराब की होम डिलीवरी की जाएगी। कीर्तिनगर ब्लॉक में शराब की तीन दुकाने हैं। यहां दुकानदार शराब की दुकानें नहीं खोलेंगे, प्रशासन ने दुकानदारों को शराब की होम डिलीवरी करने के आदेश दिए हैं।