उत्तराखंड ऋषिकेशAiims Rishikesh becomes new corona hotspot say reports

उत्तराखंड में कोरोना का नया हॉटस्पॉट बना ऋषिकेश, 7 दिन में 6 मरीज पॉजिटिव

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानि एम्स कोरोना का नया हॉटस्पॉट बन गया है, यहां रविवार को एक और महिला नर्सिंग अधिकारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। एम्स में पिछले 7 दिन में 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं...

Coronavirus Uttarakhand: Aiims Rishikesh becomes new corona hotspot say reports
Image: Aiims Rishikesh becomes new corona hotspot say reports (Source: Social Media)

ऋषिकेश: तीर्थनगरी ऋषिकेश....एक हफ्ते पहले तक यहां हालात एकदम सामान्य थे। कोरोना संक्रमण का एक भी केस नहीं मिला था। लॉकडाउन के चलते तनाव तो था, पर लोगों को इस बात की तसल्ली थी कि ऋषिकेश में कोरोना का कोई पॉजिटिव केस नहीं है। लेकिन एक हफ्ते पहले ये भ्रम भी टूट गया। 26 अप्रैल के दिन ऋषिकेश एम्स के एक नर्सिंग ऑफिसर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का जो सिलसिला शुरू हुआ, वो अब तक जारी है। यहां पिछले 7 दिन में छह लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जागरण की खबर के मुताबिक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानि एम्स कोरोना का नया हॉटस्पॉट बन गया है। रविवार को यहां एक और महिला नर्सिंग अधिकारी कोरोना पॉजिटिव मिली। महिला को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। आवास विकास कॉलोनी, जहां महिला किराये पर रहती थी, वहां रह रहे 8 लोग भी क्वारेंटीन सेंटर भेजे गए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - तो देहरादून फिर से रेड जोन में शामिल हो जाएगा?
29 साल की ये नर्सिंग अधिकारी मेडिसिन आईसीयू में तैनात थी। 26 अप्रैल को उसे बुखार की शिकायत हुई। दवा देने के बाद बुखार ठीक हो गया। वो 26 से 29 अप्रैल तक ड्यूटी पर आती रही। 30 अप्रैल से एक मई तक उसे गले में खराश, पीठ में दर्द और कमजोरी की शिकायत हुई। तब इस अधिकारी का सैंपल जांच के लिए भेजा गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आई। आपको बता दें कि एम्स में एडमिट एक कोरोना संक्रमित महिला की शुक्रवार को मौत हो गई थी। माना जा रहा है कि महिला नर्सिंग अधिकारी को इसी मरीज से कोरोना संक्रमण मिला। इस तरह ऋषिकेश एम्स में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6 हो गई है। जिनमें एक महिला इंटर्न डॉक्टर, तीन नर्सिंग स्टाफ, एक मरीज की तीमारदार और एक ब्रेन अटैक के चलते भर्ती महिला मरीज शामिल है। कोरोना संक्रमित एक महिला की 22 अप्रैल को ब्रेन हेमरेज से मौत हो गई थी। ऋषिकेश की बीस बीघा कालोनी और शिवा एनक्लेव कंटेनमेंट जोन में हैं। उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 60 है। ज्यादातर मरीजों की उम्र 21 से 30 साल के बीच है। देहरादून में सबसे ज्यादा 33 पॉजिटिव केस मिले हैं। जबकि नैनीताल में 10, ऊधमसिंहनगर में 8, हरिद्वार में सात, अल्मोड़ा और पौड़ी में अब तक एक-एक मामला सामने आया है।