उत्तराखंड उधमसिंह नगरPeople came back from rajasthan and chandigarh in uttarakhand

उत्तराखंड में चंडीगढ़ और राजस्थान से लौटे 3300 प्रवासी, अब इन राज्यों पर सरकार का फोकस

लोगों को देहरादून, मुनी की रेती, हरिद्वार और रुद्रपुर में 150 से ज्यादा बसों के जरिए लाया गया। इसके बाद सभी की स्क्रीनिंग की गई है।

People return from Uttarakhand: People came back from rajasthan and chandigarh in uttarakhand
Image: People came back from rajasthan and chandigarh in uttarakhand (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड सरकार दूसरे राज्यों में फंसे लोगों की घर वापसी के लिए लगातार कोशिशें कर रही है। इस बीच चंडीगढ़ और राजस्थान से उत्तराखंड के लोगों को वापस लाया गया है। बताया जा रहा है कि ये संख्या करीब 3300 है। लोगों को देहरादून, मुनी की रेती, हरिद्वार और रुद्रपुर में 150 से ज्यादा बसों के जरिए लाया गया। इसके बाद सभी की स्क्रीनिंग की गई है। बताया जा रहा है कि इनमें से ज्यादातर लोग पौड़ी गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल, देहरादून, बागेश्वर और पिथौरागढ़ से हैं। इसके अलावा खबर यह भी है कि आज करीब 500 लोग निजी वाहनों से भी उत्तराखंड पहुंचे हैं। जांच के बाद सभी को घर भेजा जा रहा है और खासतौर पर होम क्वॉरेंटाइन करने के निर्देश दिए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - दुखद: देहरादून में कोरोना वॉरियर की सड़क हादसे में मौत, पुलिस विभाग में पसरा मातम
उत्तराखंड लौट रहे प्रवासी उत्तराखंडी लोगों से हमारी भी अपील है कि कृपया घर पहुंचकर सबसे पहले खुद को होम क्वॉरेंटाइन कर ले। आपको बता दें कि सरकार का मुख्य फोकस यह है कि जो लोग शेल्टर होम यानी राहत शिविरों में फंसे हुए हैं और जो श्रमिक वर्ग के लोग हैं उन्हें पहले लाया जाए। आपको बता दें कि चंडीगढ़ के लिए सरकार की तरफ से करीब 113 बसें भेजी गई थी। चंडीगढ़ से कुल मिलाकर 3082 यात्रियों को लाया गया। खबर यह भी है कि चंडीगढ़ से 1537 लोग अपने निजी वाहनों से भी आ रहे हैं। अब सरकार का फोकस महाराष्ट्र मध्य प्रदेश और दिल्ली के अलावा देश के बाकी राज्यों में फंसे उत्तराखंड के लोगों पर है। माना जा रहा है कि जल्द ही सभी की घर वापसी होगी।