उत्तराखंड अल्मोड़ाAlmora bus fallen in ditch

उत्तराखंड: भारी बारिश के बीच बड़ा हादसा, सड़क से 20 फीट नीचे जा गिरी रोडवेज बस

उत्तराखंड के हल्द्वानी-अल्मोड़ा हाइवे पर मंगलवार को रोडवेज बस ओलावृष्टि के कारण फिसल कर 20 फीट नीचे जा गिरी। बस में मौजूद चालक ने जैसे-तैसे कूद कर अपनी जान बचाई।

Almora News: Almora bus fallen in ditch
Image: Almora bus fallen in ditch (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: उत्तराखंड राज्य मंगलवार को बेहद बुरी तरह से वर्षा और ओलावृष्टि का साक्षी बना। पर्वतीयक्षेत्रों में जमकर वर्षा हुई और ओले गिरे। मौसम विभाग ने चेतावनी दी थी कि 5 मई को राज्य में भारी वर्षा और ओलावृष्टि की सम्भावना है। ऐसे में कई बार मौसम सड़क पर आने-जाने वाले वाहनों के लिए खतरनाक साबित हो जाता है जिससे जान पर खतरा भी बन जाता है। ऐसा ही सड़क हादसा हल्द्वानी-अल्मोड़ा हाइवे पर हुआ। पहाड़ों पर हुई ओलावृष्टि के कारण सड़कों पर ओले पड़े हुए थे जिससे बस का संतुलन खो गया और वह अनियंत्रित होकर सड़क से बीस फुट नीचे खाई में जा गिरी। बस चालक ने जैसे-तैसे बस से कूद कर अपनी जान बचाई। बस चालक को हल्की चोटे आई हैं। बस को आज को क्रेन से निकाला जाएगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 3 जिलों में भारी बारिश से मचा कोहराम.. बादल फटने के बाद ये तबाही देखिए
जानकारी के मुताबिक हल्द्वानी-अल्मोड़ा हाईवे पर बीते मंगलवार शाम तकरीबन 6 बजे एक रोडवेज बस यूके 07 पीए 3168 पिथौरागढ़ से हल्द्वानी जा रही थी। बस को हरीश जीना चला रहे थे। बता दें कि रोडवेज बस पिथौरागढ़ से बच्चों को छोड़कर हल्द्वानी की तरफ आ रही थी। तभी अचानक ओलावृष्टि के कारण बस अपना नियंत्रण खो बैठी और भूमियाधार पहुंचते ही वह अनियंत्रित होकर सड़क से बीस फुट नीचे जा गिरी। बस में मौजूद चालक हरीश जीना ने मौके पर ही बस से छलांग लगाई और अपनी जान बचाई। वो तो गनीमत है कि बस में बच्चे मौजूद नहीं थे वर्ना गंभीर सड़क हादसा हो जाता। हादसे की सूचना मिलते ही उत्तराखंड परिवहन कर्मचारी यूनियन के कुमाऊं मंडल अध्यक्ष एलडी पालीवाल ने मौके पर पहुंच कर घटनास्थल का मुआयना किया। उन्होंने बताया की ओलावृष्टि के कारण सड़क पर ओले जमा हो गए थे जिस वजह से बस बेकाबू हो गई थी। बस चालक को हल्की चोटें आई हैं।