उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालLiquor price may increase due to corona tax Uttarakhand

उत्तराखंड में बड़ी महंगी होने वाली है शराब, कोरोना सेस लगाने की तैयारी..जानिए कल क्या होगा

दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड में भी शराब पर कोरोना सेस लगाने की तैयारी चल रही है। कल होने वाली कैबिनेट मीटिंग में इस पर फैसला लिया जाएगा।

Uttarakhand Liquor Corona Tax: Liquor price may increase due to corona tax Uttarakhand
Image: Liquor price may increase due to corona tax Uttarakhand (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: सोमवार से उत्तराखंड में शराब की दुकानें खुल गईं। शराब ठेके खुलते ही ‘लालपरी’ को पाने के लिए लोगों की लंबी-लंबी लाइनें लग गईं। मंगलवार और बुधवार को भी शराब की खूब बिक्री हुई। किसी ने कई बोतलें खरीदीं तो कोई पेटी उठाकर चलता बना। अब शराब के शौकिनों को एक तगड़ा झटका लगने वाला है। उत्तराखंड सरकार दिल्ली की तर्ज पर शराब पर कोरोना सेस लगाने की तैयारी कर रही है। कोरोना सेस लगने के बाद शराब महंगी हो जाएगी, हालांकि इससे सरकार को जो राजस्व मिलेगा उससे उत्तराखंड की इकोनॉमी मजबूत होगी। गुरुवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में ये प्रस्ताव रखा जाएगा। शराब की हर बोतल पर कितने प्रतिशत सेस लगाया जाए, इस पर आखिरी फैसला कैबिनेट लेगी। अब आपको दिल्ली का हाल भी बताते हैं। दिल्ली सरकार ने पहले ही शराब पर 70 प्रतिशत कोरोना सेस लगाया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: दिन दहाड़े गांव में घुसा गुलदार, मचा हड़कंप..देखिए एक्सक्लूसिव वीडियो
दिल्ली सरकार के फैसले के बाद उत्तराखंड में भी शराब पर कोरोना सेस लगाए जाने की तैयारी है। आबकारी विभाग प्रस्ताव तैयार करने में जुट गया है। राज्य में आबकारी से सालाना 3600 करोड़ रूपये का राजस्व मिलता है। इसे आप यूं भी कह सकते हैं कि सरकार कोरोना सेस लगाकर लॉकडाउन के चलते डगमगाई इकोनॉमी को पटरी पर लाने की तैयारी कर रही है। मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने बताया कि शराब की बोतल पर सेस कितने प्रतिशत बढ़ाया जाए, ये कैबिनेट में तय होगा। त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल की बैठक गुरुवार शाम 5 बजे से मुख्यमंत्री आवास पर होगी। बैठक में शराब पर कोरोना सेस लगाने के साथ-साथ उत्तराखंड लौटे हजारों प्रवासियों को रोजगार देने पर भी अहम फैसले हो सकते हैं।