उत्तराखंड देहरादूनDehradun shaheed bhagat singh colony free from containment zone

खुशखबरी: देहरादून की भगत सिंह कॉलोनी से सीलिंग हटी..3 इलाके कन्टेनमेंट जोन से मुक्त

देहरादून के जिलाधिकारी डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने इसकी संस्तुति कर दी है और भगत सिंह कॉलोनी को कंटेनमेंट जॉन से मुक्त कर दिया गया है।

Bhagat singh colony: Dehradun shaheed bhagat singh colony free from containment zone
Image: Dehradun shaheed bhagat singh colony free from containment zone (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून के लिए आज एक अच्छी खबर सामने आई है। अब देहरादून की भगत सिंह कॉलोनी को कंटेनमेंट जून से मुक्ति मिल गई है। जी हां देहरादून के जिलाधिकारी डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने इसकी संस्तुति कर दी है और भगत सिंह कॉलोनी को कंटेनमेंट जॉन से मुक्त कर दिया गया है। आपको बता दें कि भगत सिंह कॉलोनी में कोरोनावायरस संक्रमित व्यक्ति पाया गया था और इसके बाद 7 अप्रैल को इस जगह को पूरे तरीके से लॉक कर दिया गया था। पूरा इलाका सिविल कर दिया गया था और लोगों के आने-जाने पर भी पाबंदी लगाई गई थी। 28 दिन तक शहीद भगत सिंह कॉलोनी कंटेनमेंट जॉन बनी रही। और 28 दिन के बाद अब इसे कंटेनमेंट जॉन से मुक्त किए जाने की संस्तुति की गई है। हालांकि भगत सिंह कॉलोनी कंटेनमेंट जॉन से मुक्त तो हो गई है लेकिन यहां 17 मई तक प्रभावी लॉकडाउन लागू रहेगा। अब देहरादून के 3 इलाकों से सीलिंग हट गई है और अब ये इलाके कंटेनमेंट जोन से मुक्त हो गए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - खुशखबरी : देहरादून के इन इलाकों से सीलिंग हटी..अब यहां से नहीं होगा कड़ा पहरा
मुख्य चिकित्सा अधिकारी की पहल पर देहरादून जिले का लक्खीबाग, शहीद भगत सिंह कॉलोनी और तहसील डोईवाला के अंतर्गत आने वाले झबरावाला को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि अब इन इलाकों में सामान्य लॉक डाउन रहेगा। आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से इन इलाकों को सील किया गया था। हर दिन इन इलाकों में नियमित रूप से सर्विलांस किया जा रहा था और लोगों को चिन्हित कर कोरोनावायरस की जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे थे। 28 दिन की अवधि पूरी होने पर इन इलाकों को कंटेनमेंट जॉन से मुक्ति मिल गई। फिलहाल देहरादून जिले में 17 मई तक प्रभावी लॉक डाउन रहेगा।हम इतना कहना चाहते हैं कि खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए सावधानी जरूर बरतें और सुरक्षित रहें।