उत्तराखंड हल्द्वानीSmack smuggling in ambulance in haldwani

उत्तराखंड से शर्मनाक खबर.. एंबुलेंस में मरीज नहीं, चल रहा था स्मैक का धंधा

हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में एम्बुलेंस के जरिए स्मैक तस्करी कर रहे एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि दूसरा आरोपी मौके पर ही फरार हो गया। उनके पास से 20 ग्राम स्मैक बरामद की गई है।

Smack smuggling in ambulance: Smack smuggling in ambulance in haldwani
Image: Smack smuggling in ambulance in haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: उत्तराखंड में युवाओं द्वारा धड़ल्ले से स्मैक तस्करी के अवैध काम को अंजाम दिया जा रहा है। जिस दिशा में युवा वर्ग जा रहा है उस दिशा में बर्बादी के सिवा और कुछ भी नहीं है। नशे के सौदागरों ने उत्तराखंड के हर जिले को अपने निशाने पर ले रखा है। लॉकडाउन लगने के बाद भी नशे की वस्तुओं की तस्करी कम होने का नाम नहीं ले रही है। नशे का अवैध धंधा करते इन लोगों की संख्या में बढ़ौतरी होता देख जिला प्रशासन भी सख्ती पर उतर आया है। कुछ दिनों पहले देहरादून से 2 करोड़ की स्मैक बरामद की गई थी। उससे पहले बागेश्वर जिले में भी सब्जी की गाड़ी से 3 लाख रुपए की स्मैक बरामद की गई थी। स्मैक तस्करी की ताजा घटना हल्द्वानी के बनभूलपुरा से से आ रही है। एम्बुलेंस में स्मैक तस्करी कर रहे कुछ युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से 20 ग्राम स्मैक बरामद हुई है। बता दें कि हल्द्वानी पुलिस भी स्मैक तस्करी को लेकर सतर्क हो रखी है। वाहनों की आवाजाही के ऊपर पैनी निगाह रखी जा रही है।

ये भी पढ़ें:

हाल ही में हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में स्मैक तस्करों द्वारा एम्बुलेंस से तस्करी की जा रही थी। तस्करों द्वारा सोचा गया कि एम्बुलेंस में स्मैक की तस्करी करने से किसी को इस बात का आभास नहीं होगा। मगर चोर कितना भी शातिर क्यों न हो, पुलिस से बच नहीं पाता। बनभूलपुरा पुलिस ने उनकी इस होशियारी को कामयाब नहीं होने दिया। पुलिस को चकमा देकर एम्बुलेंस के द्वारा निकल रहे स्मैक तस्करों को अपनी स्मार्ट कार्य शैली का परिचय देते हुए बनभूलपुरा पुलिस ने धर दबोचा और उनके इस घटिया और अवैध काम से पर्दा फाश किया। बनभूलपुरा थाना एसओ सुशील कुमार ने बताया कि आरोपी एम्बुलेंस से स्मैक की तस्करी कर रहे थे। पुलिस ने उनके पास से 20 ग्राम स्मैक बरामद की है। पुलिस के द्वारा पकड़े जाने के दौरान एक आरोपी मौके से फरार हो गया मगर दूसरा आरोपी पुलिस के चंगुल से बच न सका। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान दानिश के रूप में हुई है। बनभूलपुरा पुलिस ने फिलहाल दूसरे फरार तस्कर की तलाश शुरू कर दी है।