Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Different country people praising dehradun police work

देहरादून पुलिस के काम की विदेशों में भी तारीफ, कई देशों के दूतावास ने भेजा ‘थैंक्स लेटर’

दून पुलिस ने लॉकडाउन के चलते दून में फंसे करीब अलग अलग देशों के 125 लोगों को सुरक्षित घर भेजा। घर पहुंचने वाले ये विदेशी अब दून पुलिस और डीआईजी (Arun Mohan Joshi) को दुआएं देते नहीं थक रहे, उत्तराखंड सरकार के काम की भी जमकर तारीफ हो रही है...

कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की चुनौतियों के बीच देहरादून पुलिस ने ऐसा शानदार काम किया, जिसके लिए दून पुलिस को विदेशों में सराहा जा रहा है। अलग-अलग देशों के दूतावास ने दून पुलिस और डीआईजी अरुण मोहन जोशी (DIG Arun Mohan Joshi, Uttarakhand Police) की तारीफ की। दून पुलिस के अफसरों को संवेदनशील और दिल छू लेने वाला बताया। अब आखिर दून पुलिस ने ऐसा किया क्या है, जिसके लिए इनकी विदेश में तारीफ हो रही है, ये सवाल आपके मन में भी होगा, चलिए इसका जवाब भी दे देते हैं। दून पुलिस ने लॉकडाउन के चलते दून में फंसे करीब 24 देशों के 125 लोगों को सुरक्षित घर भेजा। घर पहुंचने वाले ये विदेशी अब दून पुलिस को दुआएं देते नहीं थक रहे, उत्तराखंड सरकार के काम की भी जमकर तारीफ हो रही है। ब्राजील, इजरायल, जर्मन, कनाडा, स्वीडन समेत कई देशों के दूतावास ने उत्तराखंड पुलिस के काम को सराहा और डीआईजी अरुण मोहन जोशी और एसपी लोकजीत को संवेदनशील अफसर बताया। दोनों अफसरों की तारीफ की।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में सरकारी नौकरी पाने का बंपर मौका..7000 पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करें आवेदन
इस तरह आम जनमानस की सेवा में जुटी देहरादून पुलिस ने अपने सेवाभाव से स्थानीय लोगों के साथ-साथ विदेशियों का भी दिल जीत लिया। आधा दर्जन देशों के दूतावास ने जिले में फंसे उनके देशों के लोगों की मदद कर सुरक्षित भेजने पर पुलिस की खुले मन से तारीफ की है। उत्तराखंड में 26 मार्च को लॉकडाउन लगा था। तब जिले में करीब 24 देशों के 125 लोग फंसे थे। इनकी जरूरतें पूरा करना आसान नहीं था, पर दून पुलिस ने इस चुनौती पर भी खरी उतरी। विदेशी मेहमानों को पुलिस ने सुरक्षा के साथ-साथ अपनेपन का भी अहसास कराया। विदेशी नागरिकों की विशेष विमान से रवानगी में भी पुलिस ने अहम भूमिका निभाई थी। जो विदेशी पर्यटक उत्तराखंड में फंसे थे उनमें जर्मनी के 58 लोग, फ्रांस के 20, कनाडा के 8, ब्राजील के 12, यूएसए के 15, साउथ कोरिया के 5 और इजरायल के छह लोग शामिल थे। ये लोग वापस अपने घर पहुंच चुके हैं। इनकी वापसी के बाद ब्राजील, इजराइल, फ्रांस, स्वीडन, कनाडा आदि देशों के दूतावास ने डीआईजी (Arun Mohan Joshi) जोशी और एसपी क्राइम लोकजीत सिंह के नाम थैंक्स पत्र भेजकर पुलिस का काम सराहा। लेटर में पुलिस के व्यवहार की तारीफ की गई, साथ ही विदेशी मेहमानों ने पुलिस अफसरों को धन्यवाद भी कहा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top