उत्तराखंड के 4 जिलों से रेड सिग्नल..7 दिन में 8 प्रवासी कोरोना पॉजिटिव..सावधान रहें (Corona virus confirmed in 8 migrants with in 7 days)
Connect with us
Image: Corona virus confirmed in 8 migrants with in 7 days

उत्तराखंड के 4 जिलों से रेड सिग्नल..7 दिन में 8 प्रवासी कोरोना पॉजिटिव..सावधान रहें

दूसरे राज्यों से अपने घर लौटने वाले प्रवासियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो रही है। मंगलवार को गुरुग्राम से लौटी युवती और एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

उत्तराखंड में दूसरे राज्यों से लौटने वाले लोग अपने साथ कोरोना संक्रमण का खतरा भी ला रहे हैं। हालात कितने गंभीर हैं, इस बात का अंदाजा आप यूं लगा सकते हैं कि पिछले 7 दिन में उत्तराखंड में कोरोना के 8 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। जिन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई, वो बाहर से लौटे थे। कल नैनीताल जिले में एक 23 साल की लड़की में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई, इसी के साथ उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 69 हो गया था। इससे पहले ऊधमसिंहनगर में भी 4 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे। उत्तरकाशी में भी बाहर से लौटा 1 युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। प्रदेश में कोरोना संक्रमित मिले मरीजों में से 47 मरीज ठीक हो चुके हैं। इस वक्त प्रदेश में कोरोना के 23 एक्टिव केस हैं। उत्तरकाशी, देहरादून, उधमसिंहनगर और नैनीताल जिले से कोरोना का रेड सिग्नल मिल चुका है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - अभी अभी- पहाड़ में भीषण हादसा, 500 मीटर गहरी खाई में गिरी बोलेरो..2 लोगों की मौके पर मौत
आज ही देहरादून में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गईं, जो गुरुग्राम से लौटी थीं। आज ही एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला, वो भी गुरुग्राम से लौटा था। मंगलवार को जिस युवती में कोरोना की पुष्टि हुई वो तीन दिन पहले बस के जरिए गुरुग्राम से हल्द्वानी आई थी। युवती कमलुवागांजा की रहने वाली है। युवती के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद डॉक्टर समेत 13 लोग क्वारेंटीन कर दिए गए हैं। प्रदेश में अब तक कुल 9459 सैंपल की जांच की जा चुकी है। जिनमें से 9390 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। प्रदेश में सिर्फ 0.73 फीसदी सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मरीजों का रिकवरी रेट 66 फीसदी है। इस वक्त प्रदेश के 2805 लोग फैसिलिटी क्वारेंटीन में हैं, जबकि 19 हजार 969 लोग होम क्वारेंटीन किए गए हैं। प्रदेश सरकार और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं, लेकिन आपको भी अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। बेवजह घर से बाहर ना निकलें। सोशल डिस्टेंसिंग रूल का पालन करें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top