उत्तराखंड हरिद्वारHaridwar became coronavirus infection free district

उत्तराखंड को मिलेगी कोरोना के रेड जोन से मुक्ति? इस जिले से भी मिली गुड न्यूज

हरिद्वार जिले में कोरोना संक्रमण के 7 मामले मिले थे। सभी मरीज अब ठीक होकर घर लौट चुके हैं, उम्मीद है हरिद्वार जिले को जल्द ही कोरोना रेड जोन टैग से आजादी मिल जाएगी...

Haridwar Red Zone: Haridwar became coronavirus infection free district
Image: Haridwar became coronavirus infection free district (Source: Social Media)

हरिद्वार: हो सकता है कि कोरोना महामारी से जूझ रहे उत्तराखंड में अब एक भी रेड जोन जिला नहीं रहेगा। खबर है कि हरिद्वार जिले ने कोरोना पर जीत हासिल कर ली है। एक वेबसाइट के मुताबिक यहां के लोगों के लिए शुक्रवार को एक राहत भरी खबर सामने आई, हरिद्वार अब कोरोना फ्री जिला बनने के लिए तैयार है। रिपोर्ट के मुताबिक जिले में कोरोना संक्रमण के 7 केस मिले थे। सभी मरीज अब स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग जिले को कोरोना मुक्त बनाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहा था, ऐसा इसलिए क्योंकि सिर्फ हरिद्वार ही उत्तराखंड का ऐसा एकमात्र जिला है, जो कि रेड जोन में है। प्रदेश के दो जिले ऑरेंज जोन में हैं, जबकि दस जिले ग्रीन जोन में हैं। हरिद्वार में कोरोना संक्रमित मिले सभी मरीज कोरोना को मात देने में सफल रहे। इसी के साथ हरिद्वार कोरोना से मुक्त हो गया है। हरिद्वार में कोरोना का एक भी केस नहीं है, अब ये जिला जल्द ही रेड जोन से बाहर आ सकता है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड हाईकोर्ट का सरकार से सवाल..हरिद्वार है रेड जोन, तो देहरादून ऑरेंज जोन क्यों?
हालांकि उत्तराखंड में कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। प्रवासियों की घर वापसी के साथ ही उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के केस कितनी तेजी से बढ़े हैं, ये तो आप भी देख ही रहे होंगे। बाहर से लौट रहे प्रवासी अपने साथ कोरोना संक्रमण का खतरा भी ला रहे हैं। कोरोना के नए केस उन लोगों में मिले हैं, जो बाहर से प्रदेश में लौटे हैं। इस तरह प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 80 हो गई है। किस जिले में कितने केस हैं ये भी बताते हैं। देहरादून जिले में 40 केस सामने आए हैं, जिनमें से 28 मरीज ठीक हो चुके हैं। हरिद्वार में कोरोना संक्रमण के 7 केस मिले थे, सभी मरीज कोरोना को मात देने में सफल रहे। नैनीताल में 12, ऊधमसिंहनगर में 16, उत्तरकाशी में 01, अल्मोड़ा में दो और पौड़ी में कोरोना संक्रमण के दो मामले सामने आए है। अब हरिद्वार में कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं है, कोरोना मुक्त होने के साथ ही ये जिला जल्द ही रेड जोन से बाहर आ सकता है।