Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Nainital corona positive girl found admin searching 50 people

उत्तराखंड के 3 जिलों में 50 लोगों की तलाश, सभी लोग कोरोना पॉजिटिव बच्ची के साथ आए थे

गुरुग्राम से लौटी 11 साल की बच्ची में कोरोना की पुष्टि के बाद से प्रशासन में हड़कंप मचा है। प्रशासन उन सभी लोगों को ट्रेस करने में जुटा है, जो बच्ची के साथ बस मे सवार होकर उत्तराखंड लौटे थे...

उत्तराखंड में हर दिन मिल रहे कोरोना संक्रमण के नए मामलों ने राज्य सरकार और स्वास्थ्य महकमे की नींद उड़ा दी है। इनमें एक केस नैनीताल जिले का भी है, जहां बेतालघाट में 11 साल की बच्ची के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद से हड़कंप मचा है। पुलिस और प्रशासन उन 50 लोगों को खोज रहा है, जो गुरुग्राम से लेकर पहाड़ तक बच्ची के साथ सफर कर रहे थे। पिछले दो दिन से पुलिस इसी काम में जुटी है, लेकिन ये काम इतना आसान भी नहीं है। खैर पुलिस ने परिवहन निगम से यात्रियों का ब्योरा जुटा लिया है। अब यात्रियों की कैटेगिरी चिन्हित की जाएगी, जिसके बाद इन्हें क्वारेंटीन किया जाएगा। जो लोग बच्ची के साथ सफर कर कुमाऊं लौटे हैं उनमें नैनीताल, ऊधमसिंहनगर और बागेश्वर जिले के रहने वाले लोग शामिल हैं। प्रशासन ने इन जिलों में सूचना भेज दी है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: दिल्ली से 22 लोगों के साथ बस में आया कोरोना पॉजिटिव युवक..मचा हड़कंप
चलिए अब आपको पूरा मामला बताते हैं। ये तो आप देख ही रहे हैं कि प्रवासियों के घर लौटने के साथ ही कोरोना संक्रमण का खतरा पहाड़ तक पहुंच चुका है। बीते 8 मई को गुरुग्राम में फंसे यात्रियों को लेकर रोडवेज की बसें हल्द्वानी पहुंची थी। इसमें बेतालघाट का एक परिवार भी शामिल था। गांव पहुंचे के बाद इन्हें स्कूल में क्वारेंटीन किया गया। सभी के सैंपल लिए गए। शुक्रवार को यहां एक 11 साल की बच्ची में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। अब प्रशासन उन सभी लोगों को ट्रेस कर रहा है जो गुरुग्राम से पहाड़ तक के सफर में बच्ची के साथ रहे। अच्छी बात ये है कि इन सभी लोगों को ट्रेस किया जा चुका है। प्रशासन अब इन्हें संस्थागत क्वारेंटीन करने की तैयारी कर रहा है। ड्राइवर और कंडेक्टर को भी क्वारेंटीन सेंटर में भेजा जाएगा। संक्रमण की संभावना के आधार पर इनके सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top