उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालHans foundation donate four crore in pm care fund

उत्तराखंड: हंस फाउंडेशन ने PM केयर फंड में दिए 4 करोड़ रुपये, CDS बिपिन रावत ने की तारीफ

हंस फाउंडेशन ने कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में पीएम रिलीफ फंड को 4 करोड़ रुपए की बड़ी रकम प्रदान करके इंसानियत की एक बड़ी मिसाल पेश की है।

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
Hans Foundation: Hans foundation donate four crore in pm care fund
Image: Hans foundation donate four crore in pm care fund (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: विपदा की घड़ी में मनुष्य ही मनुष्य के काम आता है। ऐसे में भारत के कई सामाजिक संगठन और जानी-मानी हस्तियां कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में दिल खोल कर दान कर रही हैं। हंस फाउंडेशन ने भी पीएम रिलीफ फंड में 4 करोड़ रुपए की बड़ी रकम प्रदान करके इंसानियत की एक बड़ी मिसाल पेश की है। हंस फाउंडेशन की माता मंगला एवं भोले जी महाराज ने पीएम केयर फंड में सहयोग की जाने वाली राशि का पत्र देश के प्रथम चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत को सौंपा। यह तो हम सब जानते ही हैं कि भारत में कोरोना के तांडव मचा रखा है। इस महामारी ने देश की रफ्तार धीमी कर दी है। लोग बेहाल हो रखे हैं और परिस्थितियां तेजी से गंभीर हो रही हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री ने देशवासियों से अपील करी थी कि इस जंग के खिलाफ लोग सामने आएं और स्वेच्छा से दान करें। जिसके बाद से ही कई जानी-मानी हस्तियों और सामाजिक संगठनों ने कोरोना पीड़ितों के लिए दान किया। इसी कड़ी में हंस फाउंडेशन ने भी अपना नाम जोड़ लिया है। कोरोना पीड़ितों के लिए हंस फाउंडेशन ने बड़ी पहल करते हुए पीएम केयर फंड में 4 करोड़ की धनराशि जमा की है।

ये भी पढ़ें:

हंस फाउंडेशन एक सामाजिक संस्था है जो कोरोना संक्रमण के चलते देश भर में फंसे लोगों की मदद के लिए दिन-रात एक जुट होकर काम कर रही है। ऑपरेशन नमस्ते के जरिये हंस फाउंडेशन लाखों गरीब परिवारों को राशन, मास्क इत्यादि जरूरी चीजें मुहैया करा रही हैं। हाल ही में उत्तराखंड को भी कोविड-19 से लड़ने के लिए हंस फाउंडेशन ने 1.5 करोड़ रुपए की राशि सीएम राहत कोष में जमा कराई थी। इसी के साथ उत्तराखंड के ग्रामीणों तक भी निरंतर खाद्य सामग्री पहुंचाई जा रही है। हंस फाउंडेशन की माता मंगला देवी एवं श्री भोले महाराज जी ने पीएम रिलीफ फंड में भी 4 करोड़ की धनराशि जमा करा के मानवता की जीवंत मिसाल पेश की है। इसी के साथ उन्होंने देश के प्रथम चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत को पत्र भी सौंपा। मंगला देवी ने संदेश में लिखा कि इस जानलेवा संक्रमण के चलते देश के कमजोर तबके के लोगों को इस संक्रमण के चलते कई दिक्कतों से जूझना पड़ रहा है। लॉकडाउन के चलते भारत मे रफ्तार काफी मंद पड़ गई है। जब राष्ट्र के ऊपर भारी विपदा आन पड़ी है तब उसको मदद की आवश्यकता है। ऐसे में देश की सेवा में हम भागीदार बन पा रहे हैं यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है। वहीं देश के प्रथम चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने हंस फाउंडेशन का आभार प्रकट करते हुए कहा है कि इस समय देश को मदद की बहुत जरूरत है। ऐसी मुश्किल घड़ी में माता मंगला जी ने देश के लिए 4 करोड़ का योगदान दिया है जो कि बहुत सराहनीय है। उनका यह कदम कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में ढाल बनकर सामने आएगा।