उत्तराखंड हरिद्वारHaridwar coronavirus positive case update

हरिद्वार में युवक-युवती कोरोना पॉजिटिव, सील होंगे इलाके..सावधान रहें

हरिद्वार में 21 साल के युवक और 20 साल की युवती में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसी के साथ हरिद्वार जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है...

Haridwar coronavirus: Haridwar coronavirus positive case update
Image: Haridwar coronavirus positive case update (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड का हरिद्वार जिला। कुछ दिन पहले तक ये जिला रेड जोन में था। यहां कोरोना के 7 पॉजिटिव केस मिले थे। सभी मरीज ठीक हुए तो हरिद्वार को रेड जोन से बाहर कर दिया गया। इसके साथ ही लोगों को रियायतें मिलना शुरू हो गईं, लेकिन इस जिले में एक बार फिर से कोरोना का कहर दिखने लगा है। यहां रुड़की में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। 21 साल के एक युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है। एक युवती में भी कोरोना संक्रमण पाया गया है। लगातार मिल रहे कोरोना पॉजिटिव केसेज से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। पुलिस कोरोना संक्रमितों की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाल रही है। साथ ही ये लोग इस दौरान जिन लोगों के संपर्क में आए, उन्हें भी ट्रेस किया जा रहा है। रुड़की में जिस युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है वो बीती 18 मई को महाराष्ट्र से लौटा था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 3 जिलों में अब 11 कंटेनमेंट जोन..इन इलाकों में भूलकर भी मत जाना
इसी तरह यहां एक 20 साल की युवती भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। युवती 14 मई को दिल्ली से वापस आई थी। रुड़की आने पर इन दोनों के सैंपल 19 मई को जांच के लिए भेजे गए थे। रिपोर्ट आई तो स्वास्थ्य विभाग के पैरों तले जमीन खिसक गई। युवक और युवती कोरोना पॉजिटिव पाए गए। युवती को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होम क्वारेंटीन कर रखा था। इसी तरह जो युवक कोरोना संक्रमित मिला है, वो भी होम क्वारेंटीन में था। संक्रमित युवक लंढौरा कस्बे का रहने वाला है। बता दें कि इससे पहले हरिद्वार में कोरोना संक्रमण का एक और केस मिला था। इस तरह हरिद्वार जिले में अब कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 10 हो गया है। जिन जगहों पर कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, प्रशासन उन इलाकों को सील करने की तैयारी कर रहा है।