Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Six thousand population sealed in haridwar

उत्तराखंड: कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद दो इलाके सील, सख्त पहरे में रहेंगे 6 हजार लोग

दो लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद दो इलाके सील कर दिए गए, यहां जरूरत का हर सामान प्रशासन पहुंचाएगा...आगे पढ़िए पूरी खबर

हरिद्वार में दो कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद प्रशासन ने संबंधित इलाकों को सील कर दिया है। हरिद्वार जिले के रुड़की और लंढौरा में युवती समेत दो लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिन इलाकों में कोरोना के केस मिले हैं, उन क्षेत्रों में करीब छह हजार की आबादी रहती है। इन लोगों को अब प्रशासन के पहरे में रहना होगा। छह हजार की आबादी वाले दो इलाके पूरी तरह सील कर दिए गए हैं। मोहल्लों में पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर रास्ता बंद कर दिया है। इन इलाकों में 24 घंटे पुलिस की तैनाती रहेगी। रुड़की में सती मोहल्ले को सील किया गया है। यहां एक युवती में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। कोरोना संक्रमित मिली युवती 14 मई को दिल्ली से लौटी थी। सती मोहल्ले में तीन हजार लोग रहते हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवती के संपर्क में आने वाले 8 लोगों के सैंपल लिए हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 7 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव, सील किया गया गांव
दूसरा केस लंढौरा में मिला है। यहां मातावाला बाग में रहने वाले युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है। ये युवक 18 मई को मुंबई से हरिद्वार आया था। मातावाला बाग के आधे से ज्यादा इलाके को सील कर दिया गया है। यहां भी 3 हजार की आबादी होम क्वारेंटीन में रहेगी। गलियों के सभी रास्तों पर पुलिस बल तैनात है। मोहम्मदपुर मोहनपुरा और सती मोहल्ले में राशन, दूध, सब्जी और दवाइयों की होम डिलीवरी प्रशासन कराएगा। कोरोना संक्रमित मिले मरीज इन्हीं इलाकों में रह रहे थे। यहां रह रहे लोग राशन, दूध और सब्जी के लिए अन्नपूर्णा ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। दवाइयां संजीवनी ऐप से मंगाई जा सकती हैं। एसपी देहात एसके सिंह ने कहा कि हम पूरी सावधानी बरत रहे हैं, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। होम क्वारेंटीन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top