उत्तराखंड हरिद्वारUttarakhand haridwar seven year boy coronavirus positive

उत्तराखंड में 7 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव, सील किया गया गांव

एम्स ऋषिकेश में 19 मई को 7 वर्षीय बच्चा अपनी मां के साथ एम्स ऋषिकेश गया था जहां कोरोना टेस्ट होने पर बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

Coronavirus Uttarakhand: Uttarakhand haridwar seven year boy coronavirus positive
Image: Uttarakhand haridwar seven year boy coronavirus positive (Source: Social Media)

हरिद्वार: कोरोना लगातार उत्तराखंड राज्य में अपने पैर पसार रहा है। सभी उम्र के लोगों को यह चपेट में लेता हुआ आगे बढ़ रहा है। उत्तराखंड के 162 लोगों को इस वैश्विक महामारी ने अपना शिकार बना दिया। सरकार और स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूल रखे हैं। ऐसे में हरिद्वार जिले के लक्सर से बेहद बुरी खबर सामने आ रही है।

ये भी पढ़ें:

एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक हरिद्वार जिले के लक्सर के दाबकी गांव में महज सात साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया। यह लक्सर का दूसरा पॉजिटिव केस है। बच्चा कुछ दिनों पहले अपनी मां के साथ इलाज के लिए ऋषिकेश एम्स गया था। वहां बच्चे का कोरोना टेस्ट हुआ और उसकी रिपोर्ट्स पॉजिटिव आईं जिसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में प्रशासन ने दाबकी गांव को सील कर दिया और बच्चे के माता-पिता को भी आइसोलेट कर दिया। बच्चे के ऊपर लगातार नजर रखी जा रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: ग्रीन जोन चंपावत में एक ही झटके में 7 लोग कोरोना पॉजिटिव..सभी बाहर से लौटे थे
जानकारी के अनुसार दाबकी गांव के 7 साल के बच्चे का एम्स ऋषिकेश में इलाज चल रहा था। उसकी मां उसको लेकर ऋषिकेश एम्स इलाज के लिए ले जाया करती थी। 19 मई को भी बच्चा अपनी मां के साथ ऋषिकेश एम्स इलाज के लिए गया। वहां बच्चे की जांच किए जाने पर उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली। जिसके बाद एम्स में हड़कंप मच गया। बच्चे को देहरादून जिले के कोरोना पॉजिटिव मरीजों में गिना जाएगा क्योंकि बच्चे का कोरोना टेस्ट ऋषिकेश एम्स में हुआ है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग बच्चे के ऊपर कड़ी नजर रखे हुए है। वहीं दूसरी ओर बच्चे के माता-पिता भी अपने छोटे से बच्चे को लेकर काफी चिंतित हो रखे हैं। दाबकी गांव में जब इस बात का पता चला तो वहां भी कोहराम मच गया। लक्सर के एसडीएम पूरन सिंह राणा ने बताया है कि दाबकी गांव को सील कर दिया गया है। बच्चे के परिजनों को भी आइसोलेट कर दिया गया है।