उत्तराखंड अल्मोड़ाCoronavirus almora latest news

पहाड़ में खतरनाक हुआ कोरोना..एक ही घर में छोटे भाई के बाद बड़ा भाई भी पॉजिटिव

गुरुग्राम से अल्मोड़ा लौटे युवक के कोरोना संक्रमित (Coronavirus Almora) मिलने के बाद उसके 41 वर्षीय भाई में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। मरीज बिल्लेख गांव का रहने वाला है...

Coronavirus Almora: Coronavirus almora latest news
Image: Coronavirus almora latest news (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: पहाड़ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने राज्य सरकार और स्वास्थ्य महकमे की नींद उड़ा दी है। पहाड़ी जिलों में हर दिन कोरोना संक्रमण के नए केस मिल रहे हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों से संक्रमण आस-पास के लोगों और परिजनों तक पहुंच रहा है। अल्मोड़ा में कोरोना संक्रमित मिले मरीज का बड़ा भाई भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। यहां ताड़ीखेत ब्लॉक के बिल्लेख गांव में एक 33 साल के युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। अब इस युवक के 41 वर्षीय बड़े भाई की कोरोना सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन कोरोना संक्रमित को आइसोलेशन सेंटर में भेजने की तैयारी कर रहा है। शनिवार को ताड़ीखेत ब्लॉक के तीन गांवों में कोरोना संक्रमित मिले थे। यहां बिल्लेख गांव का रहने वाला एक युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल के इस गांव में 2 जून तक कम्प्लीट लॉकडाउन..गांव की सीमा पर ग्रामीणों का पहरा
ये युवक बीती 10 मई को अपने परिवार के साथ गुरुग्राम से रोडवेज बस में सवार होकर अल्मोड़ा पहुंचा था। तब किसी ने नहीं सोचा था कि युवक के साथ कोरोना संक्रमण भी गांव तक पहुंच जाएगा। अल्मोड़ा में इनके स्वास्थ्य की जांच की गई। बाद में इन्हें भुजान क्षेत्र में क्वारेंटीन कर दिया गया। 19 मई को युवक की ढाई साल की बेटी को बुखार आया तो बेटी और पिता को गोविंद सिंह माहरा नागरिक चिकित्साय में आइसोलेट किया गया। गुरुवार को बेटी की कोरोना सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आई, जबकि पिता कोरोना पॉजिटिव मिला। रविवार को युवक के 41 वर्षीय बड़े भाई की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। प्रशासन ने युवक के परिवार के सभी लोगों को चिलियानौला में क्वारेंटीन किया था। इनके स्वैब के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। कोरोना संक्रमित मिले मरीज को अल्मोड़ा स्थित आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है।