उत्तराखंड उत्तरकाशीUttarkashi corona positive youth case update

पहाड़ में कोरोना पॉजिटिव युवक ने उड़ाई दो गावों की नींद..सील किए गए रास्ते

13 मई को दिल्ली के गुरुग्राम से वापस अपने गांव लौटा उत्तरकाशी के न्यूगांव का निवासी युवक बीते शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया जिसकी वजह से दो गांवों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। जानिए वजह-

Uttarkashi coronavirus: Uttarkashi corona positive youth case update
Image: Uttarkashi corona positive youth case update (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: पहाड़ों में आए दिन लगातार कोरोना के केस मिल रहे हैं। परिस्थितियां इतनी गंभीर हो जाएंगी ये किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था। 5 मई से प्रवासियों की राज्य में आवाजाही शुरू हो गई है। पॉजिटिव मरीजों को ढूंढने से भी ज्यादा बड़ा और मुश्किल काम है उनकी ट्रैवल हिस्ट्री पता करना और वह किन-किन लोगों के सम्पर्क में आए थे उनकी स्वास्थ्य जांच करना। जी हां, यह बेहद मुश्किल कार्य है जिसकी वजह से इस समय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूलते नजर आ रहे हैं। ऐसा ही कुछ उत्तरकाशी में भी हुआ। बीते शनिवार को उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव पाए गए न्यूगांव के युवक की ट्रेवल हिस्ट्री की वजह से दो गांव मुसीबत में पड़ गए हैं। प्रशासन ने दोनों गांव को सील कर दिया है और आवाजाही बंद कर दी है। सभी सड़कों को और रास्तों को बंद करा दिया है इसी के साथ युवक को आइसोलेट कर दिया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ में खतरनाक हुआ कोरोना..एक ही घर में छोटे भाई के बाद बड़ा भाई भी पॉजिटिव
बता दें कि 13 मई को दिल्ली के गुरुग्राम से एक युवक अपने साथी के साथ उत्तरकाशी में स्थित अपने गांव लोदाड़ा पहुंचा। दोनों की जिला अस्पताल में जांच भी की गई थी। रात को दोनों युवक पंचायत के क्वारंटाइन में रहे। अगली सुबह न्यूगांव का युवक अपने गांव की ओर चल पड़ा। गांव पहुंच कर उसे प्राथमिक विद्यालय में क्वारंटाइन किया गया। क्वारंटाइन के दौरान युवक को हल्की खांसी और बुखार की शिकायत हुई। सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम न्यूगांव पहुंची और युवक की स्वास्थ्य जांच की। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गांव में हड़कंप मच गया। युवक की ट्रैवल हिस्ट्री को खंगाला गया तो यह पता लगा कि वह उत्तरकाशी में अपने दोस्त के साथ भी उसके गांव लोदाड़ा में रहा था जिसके बाद प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। उन्होंने तुरंत ही उत्तरकाशी के दोनों लोदाड़ा और न्यूगांव को सील करवाया। दोनों गांव को जोड़ने वाली सड़कों और रास्तों को बंद करवा दिया गया है। साथ ही साथ युवक के संपर्क में आए सभी लोगों की लगातार स्वास्थ्य जांच भी की जा रही है।