उत्तराखंड देहरादूनDehradun mdda colony ews block containment zone

Coronavirus: देहरादून का ये इलाका भी बना कोरोना का कंटेनमेंट जोन..चारों तरफ से सीलिंग

देहरादून में एमडीडीए कॉलोनी का ईडब्ल्यूएस ब्लॉक कंटेनमेंट जोन (Dehradun mdda colony ews block containment zone) घोषित किया गया है। इसके साथ ही देहरादून में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर तीन हो गई है।

Dehradun mdda colony ews block containment zone: Dehradun mdda colony ews block containment zone
Image: Dehradun mdda colony ews block containment zone (Source: Social Media)

देहरादून: अगर आप देहरादून में रहते हैं तो आपके लिए एक बहुत बड़ी खबर है। देहरादून में एमडीडीए कॉलोनी का ईडब्ल्यूएस ब्लॉक कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इसके साथ ही देहरादून में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। पहले कंटेनमेंट जोन की लिस्ट देख लीजिए।
1- ईडबल्यूएस ब्लॉक, एमडीडीए कॉलोनी
2- गुरु रोड, पटेल नगर
3- बैराज कॉलोनी, सिंचाई विभाग, ऋषिकेश
दरअसल ईडबल्यूएस ब्लॉक, एमडीडीए कॉलोनी में कोरोनावायरस संक्रमित व्यक्ति पाया गया था। इस वजह से यहां आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - Coronavirus: उत्तराखंड के 3 जिलों में बड़ा खतरा, यहां 200 से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव
ईडबल्यूएस ब्लॉक, एमडीडीए कॉलोनी में 26 मई से कंप्लीट लॉक डाउन शुरू हो गया है और सभी स्थानीय लोगों को अपने अपने घरों में रहने के लिए कहा गया है। एमडीडीए कॉलोनी के कई मार्गों पर बैरिकेडिंग की गई है। यहां सभी दुकानें प्रतिष्ठान कार्यालय बैंक पूरी तरीके से बंद रहेंगे। अगर परिवार में कुछ जरूरी सामान लेना है तो परिवार के सिर्फ एक सदस्य को दैनिक आवश्यकता की सामग्री लेने के लिए अनुमति होगी। इस क्षेत्र में मोबाइल बैंक के माध्यम से दैनिक आवश्यकता की सामग्री लाई जाएगी। एमडीडीए कॉलोनी का ईडब्ल्यूएस ब्लॉक कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है और यहां अब बड़े पैमाने पर लोगों के स्वास्थ्य की जांच होगी। अपरिहार्य स्थिति में है या आकस्मिक स्थिति में आपको पुलिस विभाग के टोल फ्री नंबर 112 पर संपर्क करना होगा।