एक ही गढ़वाली गीत में काम करने वाले दो कलाकार दुनिया से चले गए..देखिए यादगार वीडियो (Reena rawat and jaipal negi no more)
Connect with us
Image: Reena rawat and jaipal negi no more

एक ही गढ़वाली गीत में काम करने वाले दो कलाकार दुनिया से चले गए..देखिए यादगार वीडियो

पहाड़ के लोग मशहूर अभिनेत्री रीना रावत के निधन के शोक से उबरे भी नहीं थे कि रविवार को अभिनेता जयपाल नेगी भी दुनिया छोड़कर चले गए। दोनों दिग्गज कलाकारों के निधन की खबर से सोशल मीडिया पर आंसूओं का सैलाब उमड़ पड़ा...

बीते तीन महीने में उत्तराखंड के मनोरंजन जगत से जुड़ी कई दुखद खबरें आई हैं। मार्च में उत्तराखंडी सिनेमा को पहचान दिलाने वाली अभिनेत्री रीना रावत का निधन हो गया था। पहाड़ के लोग उनके निधन के शोक से उबरे भी नहीं थे कि रविवार को एक और दुखद खबर आ गई। रविवार को उत्तराखंडी सिनेमा जगत के मशहूर कलाकार जयपाल नेगी भी दुनिया से चले गए। उनके आकस्मिक निधन से उत्तराखंड सिनेमा-संगीत जगत में शोक की लहर है। अभिनेता जयपाल नेगी और अभिनेत्री रीना रावत ने लोकगायक गजेंद्र राणा के मशहूर गीत पुष्पा छोरी में अभिनय कर हर संगीतप्रेमी के दिल में अपनी खास जगह बनाई थी। दोनों के चेहरे हर घर में पहचाने जाने लगे थे। इसे दुखद संयोग ही कहा जाएगा कि महज कुछ ही महीनों के अंतराल में ये दोनों दिग्गज कलाकार एक साथ दुनिया छोड़कर चले गए। आगे देखिए वो यादगार वीडियो

बीते मार्च में अभिनेत्री रीना रावत ने महज 37 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया। रीना की मौत हार्टअटैक की वजह से हुई। रीना का दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था जहां उन्होंने दम तोड़ा। रीना मूल रूप से तिमली गांव खालस्यू पट्टी, पौड़ी की रहने वाली थीं। उनका परिवार दिल्ली में रहता है। रीना रावत का एक 14 वर्षीय बेटा भी है। रीना रावत के निधन के कुछ ही दिनों बाद रविवार को अभिनेता जयपाल नेगी भी दुनिया से रुखसत हो गए।

बताया जा रहा है कि अभिनेता जयपाल नेगी टायफाइड से पीड़ित थे। वो लंबे वक्त से इस बीमारी से लड़ रहे थे, लेकिन रविवार को जिंदगी की जंग हार गए। जयपाल नेगी मूलरूप से पौड़ी गढ़वाल जिले के चौबट्टाखाल के रहने वाले थे। उनकी पत्नी कोमल राणा भी मशहूर अभिनेत्री हैं। जयपाल नेगी कई वीडियो गीत, एल्बम और फिल्मों में काम कर चुके थे। वो लोक कला और संस्कृति के क्षेत्र मे लगातार सक्रिय थे। अभिनेत्री रीना रावत और जयपाल नेगी के आकस्मिक निधन से गढ़वाली फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई। इन दोनों कलाकारों ने लोक कला एवं संस्कृति के संरक्षण में अहम भूमिका निभाई है, उत्तराखंड इनका योगदान कभी नहीं भूलेगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top