19 साल पहले KBC में जीते 1 करोड़..आज IPS बन गया वो बच्चा..जानिए कहां है तैनाती (Ips Ravi mohan saini life story)
Connect with us
Image: Ips Ravi mohan saini life story

19 साल पहले KBC में जीते 1 करोड़..आज IPS बन गया वो बच्चा..जानिए कहां है तैनाती

19 साल पहले 14 वर्षीय बच्चे ने जूनियर केबीसी में भाग लिया था और सभी प्रश्नों के सही-सही उत्तर देने के बाद 1 करोड़ की धनराशि जीती थी। वो बच्चा अब आईपीएस (Ips Ravi mohan saini) बन चुका है।

कौन बनेगा करोड़पति.. जो कि भारत में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो है तकरीबन 20 साल यानी कि दो दशकों से चल रहा है। इसका क्रेज अब उतना ही ही है जितना पहले था। केबीसी में भाग लेने वाले प्रतिभागियों की जिंदगी के लिए यह मील का पत्थर साबित हुआ है। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के द्वारा होस्ट किया जाने वाला यह शो कई लोगों की जिंदगी संवार देता है। ऐसे कई लोग हैं जिनको शो के बाद जीती गई राशि के साथ-साथ समाज में एक अलग पहचान मिली है। आजकल केबीसी एक बार फिर चर्चा में है क्योंकि एक अनोखी कहानी केबीसी के माध्यम से चर्चा में आई है। 2001 के पहले सीजन में केबीसी जूनियर आया था। उसमें 14 साल के एक बच्चे रवि मोहन सैनी ने सभी 15 सवालों के सही जवाब देकर 1 करोड़ की राशि इनाम में जीती थी। बता दें कि इस बात को लगभग 2 दशक हो चुके हैं। और अब वो 14 साल का बच्चा एक ऑफिसर के रूप में देश की सेवा कर रहा है। जी हां, 2001 के केबीसी में 1 करोड़ रुपए जीतने वाले रवि मोहन सैनी अब आइपीएस ऑफिसर बन चुके हैं और गुजरात के पोरबंदर में पहली पोस्टिंग ले चुके हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 20 साल के राहुल जोशी की मौत का जिम्मेदार कौन? ये कैसा श्राप है हमें?
विलक्षण बुद्धि के साथ-साथ मेहनती रवि की उम्र अभी 33 साल है। उन्होंने जयपुर से एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त की और उसी दौरान उन्होंने कड़ी मेहनत करके यूपीएससी दिया और उनका सिविल सर्विसेज में 2014 में 461 रैंक के साथ सेलेक्शन हो गया था। उन्होंने गुजरात के पोरबंदर में बतौर एसपी ज्वाइन किया है। आईपीएस रवि मोहन सैनी की ये कहानी हर किसी के लिए प्रेरणादायक भी है। यह गर्व की बात है। केबीसी उनके जीवन में बहुत महत्वपूर्ण स्थान रखता है। काफी लोग इस शो से प्रभावित हुए हैं। कई बार तो ऐसे लोगों की कहानियां केबीसी के माध्यम से समक्ष राष्ट्र ने सुनी है जो कि बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं। यह शो बहुतों के जीवन में एक अहम मोड़ लेकर आया है। अमिताभ बच्चन की मेजबानी के सभी कायल हैं, जिस वजह से शो की बहुत ही जबरदस्त फैन फॉलोविंग है। 20 साल से चल रहे इस शो में कई सेलेब्रिटी गेस्ट भी देखने को मिलते हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top