उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालCoronavirus hotspot in garhwal

गढ़वाल में बने कोरोना वायरस के 4 हॉट स्पॉट, सील हुई चारों जगहें..आप भी सावधान रहें

गढ़वाल में 4 इलाके कंटेन्मेंट जोन की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं। व्यवस्थाओं के पुख्ता इंतजाम करने के आदेश दिए हैं।

Garhwal Coronavirus: Coronavirus hotspot in garhwal
Image: Coronavirus hotspot in garhwal (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: कोरोना वायरस बहुत ही तेजी से उत्तराखंड में अपना वर्चस्व जमा रहा है। 600 से भी अधिक केस के साथ उत्तराखंड में इस समय कुल 602 कोरोना केस मौजूद हैं। इसी के साथ प्रशासन ने राज्य में 30 कंटेन्मेंट जोन घोषित कर रखे हैं। टिहरी जिले में भी 2 कंटेन्मेंट जोन बन रखे हैं। इसके अलावा पौड़ी गढ़वाल में भी दो कंटेनमेंट जोन बने हैं। पौड़ी गढ़वाल में पीपली गांव और सतपाली गांव कोरोनावायरस के कंटेनमेंट जोन बन गए हैं। इसके अलावा टिहरी में घनसाली का भेटी गांव और जाखणीधार का लामनीधार कंटेनमेंट जोन बन गए हैं। इस सभी चार गांवों को सील किया गया है। ऐसे में इन गांव से सभी गतिविधियों के ऊपर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है। दोनों गांव में लोगों की आवजाही के ऊपर भी पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कोरोना काल में विधायक का ऐलान..सभी ग्राम प्रधानों को देंगे 10-10 हजार रुपये
टिहरी में कोरोना के सबसे अधिक केस भिलंगना ब्लॉक में मिले है। टिहरी के नए डीएम मंगेश घिल्डियाल के आदेश पर भिलंगना के भेटी गांव और जाखणीधार ब्लॉक के लामनीधार को कंटेन्मेंट जोन बना दिया गया है। भेटी गांव में अबतक कुल कोरोना के 3 पॉजिटिव केस मिले हैं। जबकि लामणीधार क्षेत्र में भी 1 कोरोना केस की पुष्टि हुई है। बता दें कि सभी लोग मुंबई और दिल्ली से टिहरी वापस पहुंचे थे। कंटेन्मेंट जोन बनने के बाद सभी दुकानें बंद रहेंगी। एडीएम और राजस्व विभाग की टीम दोनों कंटेन्मेंट जोन घोषित हो रखे गांव में जरूरी व्यवस्थाएं देखेंगी। घनसाली और जाखणीधार के एसडीएम को गांव में जरूरी सामान और खाद्दान की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस और राजस्व विभाग ने भेटी गांव और चैंड-जसपुर गांव को सील कर दिया गया है।