उत्तराखंड देहरादूनDehradun niranjanpur mandi coronavirus

देहरादून में कोरोना संक्रमण की ‘मंडी’: यहां से मिले 13 मरीज..1 ही परिवार के 6 लोग भी पॉजिटिव

निरंजनपुर सब्जी मंडी में अब तक 13 लोग कोरोना संक्रमित (Dehradun niranjanpur mandi coronavirus) पाए गए हैं। 1 ही परिवार के 6 लोग भी पॉजिटिव मिले हैं। मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है...

Dehradun Niranjanpur Subzi Mandi Coronavirus: Dehradun niranjanpur mandi coronavirus
Image: Dehradun niranjanpur mandi coronavirus (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून की निरंजनपुर सब्जी मंडी। कुछ हफ्ते तक इसकी पहचान उत्तराखंड की सबसे बड़ी सब्जी मंडी के रूप में होती थी, लेकिन आज ये जगह कोरोना संक्रमण का हॉट स्पॉट है। कुछ दिन पहले यहां एक आढ़ती के पास काम करने वाले कर्मचारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी, इसके बाद तो कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला सा चल पड़ा। निरंजनपुर सब्जी मंडी में अब तक 13 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ये संख्या लगातार बढ़ रही है। शनिवार को यहां एक आढ़ती के परिवार के 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। आप समझ सकते हैं कि ये कितना खतरनाk है। राहत वाली बात ये है कि अभी तक कोरोना पॉजिटिव मिले संक्रमित मरीज मंडी के सील एरिया से ही संबंधित हैं। यहां अब तक क्या-क्या हुआ ये भी बताते हैं। आगे पढ़िए और आप भी सतर्क रहिए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कैबिनेट मंत्री की पत्नी कोरोना पॉजिटिव..41 लोग क्वारेंटाइन, इलाके में सीलिंग
22 मई को यहां एक आढ़ती के कर्मचारी में कोरोना की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद पूरे डी-ब्लॉक को सील कर दिया गया था। यहां दुकानों से संबंधित सभी आढ़तियों और कर्मचारियों को होम क्वारेंटीन किया गया था। इसके बाद हर दिन कोरोना संक्रमित मरीजों के केस मिलने लगे। मंडी में डी-ब्लॉक के साथ ही उससे सटे ए-ब्लॉक को भी सील कर दिया गया है। यहां स्वास्थ्य विभाग की तरफ से नियमित रूप से सैंपलिंग की जा रही है। जिस तरह के हालात निरंजनपुर मंडी में बने हुए हैं, उसे देख लगता है कि यहां अभी और कोरोना पॉजिटिव केस मिलेंगे। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दून के लोगों ने मंडी जाना छोड़ दिया है। यहां मंडी समिति की तरफ से सैनेटाइजेशन कराया जा रहा है। हर जरूरी एहतियात बरती जा रही है।