उत्तराखंड ऋषिकेशex-minister amrita rawat refer to Rishikesh aiims

Coronavirus: उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी AIIMS रेफर

उत्तराखंड की पूर्व मंत्री अमृता रावत के सैंपल जांच के लिए देहरादून की एक निजी लैब में भेजे गए थे। शनिवार को उनमें कोरोना संक्रमण ( Amrita Rawat Coronavirus) की पुष्टि हुई...

Satpal Maharaj Coronavirus: ex-minister amrita rawat refer to Rishikesh aiims
Image: ex-minister amrita rawat refer to Rishikesh aiims (Source: Social Media)

ऋषिकेश: उत्तराखंड में कहर बरपा रहा कोरोना यहां के जनप्रतिनिधियों के घर तक पहुंच गया है। उत्तराखंड की पूर्व मंत्री और कैबिनेट मिनिस्टर सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। अमृता रावत की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से प्रशासन में हड़कंप मचा है। अमृता रावत के सैंपल जांच के लिए देहरादून की एक निजी लैब में भेजे गए थे। शनिवार को उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। अमृता रावत एम्स रेफर की गई हैं। एहतियात के तौर पर उनके संपर्क में आए 42 लोगों का सैंपल लिया गया है। अमृता रावत के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज का सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया है। सतपाल महाराज अगर कोरोना पॉजिटिव मिले तो उनके साथ-साथ पूरे उत्तराखंड मंत्रिमंडल को क्वारेंटीन होना पड़ेगा। क्योंकि अमृता रावत के पॉजिटिव पाए जाने से एक दिन पहले ही महाराज सीएम त्रिवेंद्र रावत की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कैबिनेट मंत्री की पत्नी कोरोना पॉजिटिव..41 लोग क्वारेंटाइन, इलाके में सीलिंग
अमृता रावत कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद से सतपाल महाराज के संपर्क में आए लोगों पर भी खतरा मंडरा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महाराज के घर पहुंचकर 42 लोगों के सैंपल लिए, उनके घर के बाहर नोटिस भी चस्पा किया है। सैंपल्स की रिपोर्ट देर शाम तक आने की उम्मीद है। आपको बता दें कि कैबिनेट मिनिस्टर सतपाल महाराज की गिनती सूबे के उन नेताओं में होती है जो कोरोना को लेकर शुरू से विशेष सतर्कता बरतते रहे हैं। प्रदेश में जब कोरोना का पहला केस आया था, तब सतपाल महाराज अकेले मंत्री थे जो कैबिनेट मीटिंग में मास्क पहनकर गए थे। यही नहीं 23 मई को उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए एक बैठक को संबोधित किया था, इसमें भी उन्होंने फेस ग्लास पहना हुआ था। बचाव के इतने इंतजाम करने के बावजूद कोरोना संक्रमण उनके घर तक पहुंच गया। पत्नी अमृता रावत के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद इनके संपर्क मे आए सभी लोगों पर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है।