उत्तराखंड टिहरी गढ़वालKyulagi village sealed in tehri garhwal

गढ़वाल: मुंबई से लौटा युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, एक और गांव बना कंटेनमेंट जोन

कोरोना पॉजिटिव युवक 19 मई को मुंबई से लौटा था। प्रशासन ने उसे होम क्वारेंटीन रहने के निर्देश दिए थे। 29 मई को युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पूरे गांव को सील कर दिया गया...

Tehri Garhwal Coronavirus: Kyulagi village sealed in tehri garhwal
Image: Kyulagi village sealed in tehri garhwal (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: उत्तराखंड में कोरोना वायरस का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। आज प्रदेश में कोरोना के 53 नए केस मिले, इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 803 हो गया है। जिस रफ्तार से संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं, उसी रफ्तार से नए कंटेनमेंट जोन भी घोषित हो रहे हैं। ताजा मामला धनौल्टी का है, यहां कंडीसौड़ तहसील के क्यूलागी गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। गांव में 28 साल का एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला था। कोरोना पॉजिटिव मिला युवक 19 मई को मुम्बई से मुनिकीरेती, टिहरी पहुंचा था। यहां हेल्थ चेकअप के बाद 20 मई को उसे गांव के लिए रवाना कर दिया गया। इसी दिन वो क्यूलागी गांव पहुंचा, जहां प्रशासन ने उसे होम क्वारेंटीन किया था। 24 मई को युवक का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। 29 मई को जांच रिपोर्ट आई तो प्रशासन में हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड की राजनीति में हड़कंप, पूरी कैबिनेट होगी क्वारेंटाइन..मीटिंग में थे सतपाल महाराज
युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। युवक क्योंकि होम क्वारेंटीन में था इसलिए एहतियात के तौर पर प्रशासन ने क्यूलागी गांव को सील करते हुए कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। टिहरी जिले के डीएम मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि हम हर तरह की चुनौती के लिए तैयार हैं। जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने कोविड केयर सेंटर सुरंसिंगधार की क्षमता को बढ़ाकर 250 बेड तक कर दिया हैं। टीएचडीसी हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बीपुरम को भी 330 बेड की क्षमता का बनाया जा रहा है। आपको बता दें कि टिहरी जिले में अभी तक कोरोना संक्रमण के 74 मामले सामने आ चुके हैं। सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों का कोविड केयर सेंटर सुरंसिंगधार में इलाज चल रहा है।