उत्तराखंड ऋषिकेशSatpal maharaj and 5 family members found covid-19 positive

उत्तराखंड: कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज एम्स रेफर..आवास के आस-पास का इलाका सील

पूर्व मंत्री अमृता रावत के बाद कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज (Satpal Maharaj Coronavirus) और परिवार के पांच सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। प्रशासन ने सर्कुलर रोड, डालनवाला स्थित उनके आवास के आसपास का क्षेत्र सील कर दिया है। अब ये इलाका कंटेनमेंट जोन है

Satpal Maharaj Coronavirus: Satpal maharaj and 5 family members found covid-19 positive
Image: Satpal maharaj and 5 family members found covid-19 positive (Source: Social Media)

ऋषिकेश: जिस बात का डर था वही हुआ। उत्तराखंड के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज समेत परिवार के पांच और सदस्यों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। पूर्व मंत्री अमृता रावत के बाद कैबिनेट मिनिस्टर सतपाल महाराज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। परिवार के पांच अन्य सदस्यों में छोटा बेटा सुयश, बड़ी बहू आराध्य, छोटी बहू मोहिनी और पांच साल का पोता श्रेयांश कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। रविवार देर रात सतपाल महाराज और उनके परिवार के पांचों सदस्यों को इलाज के लिए ऋषिकेश के एम्स हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और उनकी पत्नी अमृता रावत आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है। कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज का पूरा परिवार और घर में काम करने वाले 17 कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। शनिवार को सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने सतपाल महाराज और उनके पूरे परिवार का सैंपल लिया था। घर में काम करने वाले लोगों समेत कुल 41 लोगों के सैंपल लिए गए थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लिए अनलॉक-1 की गाइडलाइन जारी...2 मिनट में जानिए 10 बड़ी बातें
जिनमें से 22 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। सतपाल महाराज का ड्राइवर, गनर और माली समेत आवास में काम करने वाले 17 कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। सतपाल महाराज कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से प्रदेश सरकार पर भी कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। दरअसल कोरोना पॉजिटिव मिलने से पहले महाराज शुक्रवार को मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल हुए थे। महाराज के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने सर्कुलर रोड, डालनवाला स्थित उनके आवास के आसपास का क्षेत्र सील कर दिया है। ये क्षेत्र कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। अगले आदेश तक यहां रहने वाले लोगों के घर से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी। इलाके के बैंक, दुकानें और दूसरे प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। जरूरत के सामान की डिलीवरी प्रशासन कराएगा।