देहरादून अब हर हफ्ते शनिवार-रविवार को बंद रहेगा, जानिए इस बारे में 6 बड़ी बातें (Dehradun will remain close for saturday and sunday)
Connect with us
Image: Dehradun will remain close for saturday and sunday

देहरादून अब हर हफ्ते शनिवार-रविवार को बंद रहेगा, जानिए इस बारे में 6 बड़ी बातें

देहरादून की सुरक्षा के लिए सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बड़ा फैसला लिया है। लगातार बढ़ते कोरोनावायरस के केस को देखते हुए हर हफ्ते शनिवार रविवार देहरादून बंद रहेगा।

इस वक्त सबसे जरूरी है देहरादून की सुरक्षा...देहरादून में कोरोनावायरस के केस 300 के पार चले गए हैं। छोटे से देहरादून में इतने केस आना वास्तव में चिंता का सबब है। इस वक्त अकेले देहरादून में 18 जगहें ऐसी हैं, जिन्हें हम कोरोना का हॉट स्पॉट कह सकते हैं। इसलिए सबसे ज्यादा जरूरी है देहरादून की सुरक्षा और लोगों की सुरक्षा। इस वजह से सरकार द्वारा एक बड़ा फैसला लिया गया है, जो कि वास्तव में तारीफ के काबिल है। शनिवार और रविवार को ज्यादातर ऑफिस बंद रहते हैं और लोग घरों में रहते हैं..इसलिए सरकार ने इन दो दिनों के लिए बड़े ऐलान किए हैं। आइए 6 प्वॉइंट में जान लेते हैं इस ऐलान की 6 खास बातें।
1-अब अग्रिम आदेशों तक देहरादून में हर हफ्ते शनिवार और रविवार को बंद रहेगा।
2-शनिवार और रविवार को देहरादून में सेनिटाइजेशन का काम होगा। सेनिटाइजेशन के जरिए देहरादून में कोरोना संक्रमण के कम करने की कोशिश होगी।
3- इन दो दिनों में परेशान होने की जरूरत नहीं है, सभी जगहों पर आवश्यक सेवाओं और जरूरी सेवाओं की पूर्ति होती रहेगी। आगे भी पढ़िए..

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड सरकार के 5 बड़े फैसले, 2 मिनट पढ़ लीजिए पूरी खबर
4- सबसे पहले कोरोनावायरस के हॉटस्पॉट में तुरंत एक्शन लिया जाएगा। 18 इलाके कंटेनमेंट जोन हैं। वहां पहले सैनिटाइजेशन होगा।
5- बाकी सोमवार से शुक्रवार तक सब कुछ खुला रहेगा। इससे लोग जरूरी सामान, राशन और इत्यादि वस्तुएं खरीद सकेंगे।
6- अब सरकार की कोशिश है कि कोरोना को स्तर को एकदम ना के बराबर किया जाए। तब ही शनिवार और रविवार को लॉकडाउन के आदेश वापस लिए जाएंगे।


Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top