उत्तराखंड देहरादूनDehradun will remain close for saturday and sunday

देहरादून अब हर हफ्ते शनिवार-रविवार को बंद रहेगा, जानिए इस बारे में 6 बड़ी बातें

देहरादून की सुरक्षा के लिए सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बड़ा फैसला लिया है। लगातार बढ़ते कोरोनावायरस के केस को देखते हुए हर हफ्ते शनिवार रविवार देहरादून बंद रहेगा।

Dehradun Closed on Weekends: Dehradun will remain close for saturday and sunday
Image: Dehradun will remain close for saturday and sunday (Source: Social Media)

देहरादून: इस वक्त सबसे जरूरी है देहरादून की सुरक्षा...देहरादून में कोरोनावायरस के केस 300 के पार चले गए हैं। छोटे से देहरादून में इतने केस आना वास्तव में चिंता का सबब है। इस वक्त अकेले देहरादून में 18 जगहें ऐसी हैं, जिन्हें हम कोरोना का हॉट स्पॉट कह सकते हैं। इसलिए सबसे ज्यादा जरूरी है देहरादून की सुरक्षा और लोगों की सुरक्षा। इस वजह से सरकार द्वारा एक बड़ा फैसला लिया गया है, जो कि वास्तव में तारीफ के काबिल है। शनिवार और रविवार को ज्यादातर ऑफिस बंद रहते हैं और लोग घरों में रहते हैं..इसलिए सरकार ने इन दो दिनों के लिए बड़े ऐलान किए हैं। आइए 6 प्वॉइंट में जान लेते हैं इस ऐलान की 6 खास बातें।
1-अब अग्रिम आदेशों तक देहरादून में हर हफ्ते शनिवार और रविवार को बंद रहेगा।
2-शनिवार और रविवार को देहरादून में सेनिटाइजेशन का काम होगा। सेनिटाइजेशन के जरिए देहरादून में कोरोना संक्रमण के कम करने की कोशिश होगी।
3- इन दो दिनों में परेशान होने की जरूरत नहीं है, सभी जगहों पर आवश्यक सेवाओं और जरूरी सेवाओं की पूर्ति होती रहेगी। आगे भी पढ़िए..

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड सरकार के 5 बड़े फैसले, 2 मिनट पढ़ लीजिए पूरी खबर
4- सबसे पहले कोरोनावायरस के हॉटस्पॉट में तुरंत एक्शन लिया जाएगा। 18 इलाके कंटेनमेंट जोन हैं। वहां पहले सैनिटाइजेशन होगा।
5- बाकी सोमवार से शुक्रवार तक सब कुछ खुला रहेगा। इससे लोग जरूरी सामान, राशन और इत्यादि वस्तुएं खरीद सकेंगे।
6- अब सरकार की कोशिश है कि कोरोना को स्तर को एकदम ना के बराबर किया जाए। तब ही शनिवार और रविवार को लॉकडाउन के आदेश वापस लिए जाएंगे।