उत्तराखंड देहरादून35 new positive case found in Dehradun

देहरादून की इस सब्जी मंडी में मत जाना..1 दिन में 22 लोग कोरोना पॉजिटिव..पूरी मंडी होगी बंद

राजधानी में आज कोरोना संक्रमण के 36 नए केस मिले। जिनमें से 22 केस निरंजपुर सब्जी मंडी से जुड़े हैं। ये सब्जी मंडी अब बंद होगी। लोग निरंजनपुर सब्जी मंडी (Dehradun Niranjanpur Sabzi Mandi) के संक्रमित आढ़ती के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं...

Dehradun Niranjanpur Sabzi Mandi: 35 new positive case found in Dehradun
Image: 35 new positive case found in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून की निरंजनपुर सब्जी मंडी कोरोना संक्रमण का बड़ा जरिया बन गई है। यहां लगातार कोरोना संक्रमण के नए मामले मिल रहे हैं। गुरुवार को देहरादून में कोरोना संक्रमण के कुल 36 मामले मिले। जिनमें से 22 केस निरंजपुर सब्जी मंडी से जुड़े हैं। ये लोग निरंजनपुर सब्जी मंडी के संक्रमित आढ़ती के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। इस तरह देहरादून में अब तक मिले कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 324 हो गया है। जिस तरह से दून में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, उसे देख अब दून पर भी रेड जोन में शामिल होने का खतरा मंडराने लगा है। सूबे का नैनीताल जिला पहले ही रेड जोन में है। देहरादून में संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने शनिवार और रविवार को शहर को पूर्ण बंद रखने का फैसला लिया है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस संबंध में आदेश जारी किए। इन दो दिनों के भीतर देहरादून में कोई गतिविधि नहीं होगी। शासन के निर्देश पर राजधानी में सैनेटाइजेशन का काम कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून अब हर हफ्ते शनिवार-रविवार को बंद रहेगा, जानिए इस बारे में 6 बड़ी बातें
सीएम के आदेश में निरंजनपुर सब्जी मंडी को बंद करने और इसकी वैकल्पिक व्यवस्था करने की बात भी लिखी है। आदेश मिलते ही मंडी समिति ने मंडी को खाली कराने का काम शुरू कर दिया है। चलिए अब आपको देहरादून के कंटेनमेंट जोन के बारे में बताते हैं। राजधानी के 18 इलाके कंटेनमेंट जोन में शामिल हैं। जिनमें गुरु रोड, बलराज कॉलोनी, एमडीडीए कॉलोनी का ईडब्ल्यूएस ब्लॉक, प्रेमबत्ता गली, सिंचाई विभाग कॉलोनी का डी-ब्लॉक, डांडीपुरा, रेसकोर्स, आदर्श नगर, शिवाजी नगर की गली नंबर 34, बीस बीघा कॉलोनी, जीवनगढ़ का वार्ड नंबर 13, हरबर्टपुर का वार्ड नंबर 19, ग्राम फतेहपुर टांडा, हरिपुरकलां, सर्कुलर रोड, ओम सार्थक अपार्टमेंट, ब्रह्मपुरी और कलिंगा कॉलोनी शामिल हैं। इन इलाकों को प्रशासन ने बैरिकेडिंग लगाकर सील कर दिया है। कॉलोनियों में लोगों की आवाजाही पर पाबंदी है। यहां दफ्तर और दुकानें बंद हैं। अग्रिम आदेश तक लोगों को अपने घरों में रहने के निर्देश दिए गए हैं।